Tuesday - 7 February 2023 - 5:46 PM

महिला की हत्या, सुराग में उलझी पुलिस

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। कृष्णानगर इलाके में डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि की पार्किंग के सामने बेंच पर शनिवार को एक लावारिस बैग में महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। करीब 35 वर्षीय महिला की नृशंस हत्या के बाद शव के पांच टुकड़े कर दिए गए थे।

हालांकि बैग में महिला के दोनों हाथ-पैर व सिर मिला, लेकिन धड़ नहीं मिला। लेकिन रविवार को थाना पारा के हेमिल्टन स्कूल के पीछे मिले कटा हुआ धड़ से पुलिस सकते में आ गयी। पुलिस के अनुसार बोरे में पालीथीन में लिपटा मिला कई टुकड़ों में धड़। खबर लिखे जाने तक नहीं हो सकी मृतका की शिनाख्त।

कल मिले बैग के पास ही लाल स्याही से लिखे पत्र के टुकड़े पड़े थे। पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने डॉग स्क्वॉयड की मदद से धड़ की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दुष्कर्म की आशंका से इनकार किया है।

पुलिस का मानना सीसीटीवी में कैद युवक कोई और नहीं बल्कि मृतका का पति है, साथ ही मृतका कृष्णानगर सर्किल की ही रहने वाली है, एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर पुलिस सनसनीखेज हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने की क़वायद में जुटी हुई है।

… लाल बैग के साथ लंगड़ाते हुए दिखा संदिग्ध

एसएसपी कलानिधि नैथानी व एएसपी नगर पूर्वी सुरेश चंद्र रावत ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो सफेद पैंट-शर्ट पहने एक लंबा युवक कंधे पर लाल रंग का बैग लेकर रात 3.17 बजे पावर हाउस चौराहे से लोहिया विधि विवि की तरफ पैदल जाता नजर आया। वह लंगड़ाते हुए चल रहा था।

जांच में महिला की केवल फोटो मिली है। उसकी शिनाख्त के लिए पुलिस की टीमें आशियाना, कृष्णानगर व सरोजनीनगर भेजी गईं। सब इंस्पेक्टर कमलेश दोहरे के अनुसार बैग के पास लाल स्याही से लिखे पत्र के टुकड़ों को जोड़कर सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

शिनाख्त हेतु गठित की गई 3 टीमें

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा कल मिले अज्ञात महिला के शव की शिनाख्त हेतु सीओ क्राइम, सीओ कृष्णानगर व डीसीआरबी प्रभारी सहित कुल 3 टीमो का गठन करते हुए फोरेंसिक टीम को हाथ, पैर, सिर व घड़ के मिलान हेतु आदेशित किया गया। साथ ही डीएनए मिलान हेतु भी आदेशित किया गया है।

विभिन्न टीमों द्वारा लगभग 50 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा चुकी है, लगभग 100 बीट कांस्टेबलो द्वारा मोहल्ले-मोहल्ले घूम-घूम कर उक्त महिला की शिनाख्त हेतु प्रयास किये जा रहे है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com