Monday - 24 February 2020 - 3:39 AM

वाराणसी में कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

न्यूज डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 16 फ़रवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। इस बीच वो करीब 30 से अधिक योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। एक तरफ मोदी रविवार को वाराणसी के दौरे पर रहेंगे तो वहीं रविवार को ही अरविन्द केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह होना है।

इस समारोह में अरविन्द केजरीवाल ने केवल पीएम नरेन्द्र मोदी को ही आमंत्रित किया है। ऐसे में देखना है कि पीएम मोदी केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच पाएंगे या नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात भी देंगे। इसके अलावा पीएम आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के जरिये हरी झंडी दिखाएंगे। रातभर चलने वाली यह ट्रेन तीन तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी।

इसके अलावा पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में उनकी63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

तीसरी कॉर्पोरेट ट्रेन होंगी शुरू

भारतीय रेलवे का पीएसयू आईआरसीटीसी आम जनता के लिए तीसरी कॉर्पोरेट ट्रेन शुरू करने के लिए तैयार है, जोकि वाराणसी और इंदौर के बीच चलेगी। इस ट्रेन को काशी महाकाल एक्सप्रेस नाम दिया गया है।

इस ट्रेन का उद्घाटन 20 फरवरी 2020 को वाराणसी से किया जाएगा। यह ट्रेन आईआरसीटीसी के द्वारा चलाई जाने वाली लखनऊ- नई दिल्ली- तेजस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस के अतिरिक्त है। अब ये तीनों ट्रेनें कॉर्पोरेट श्रेणी की होंगी। देश में इस तरह की और कई कॉरपोरेट ट्रेनों के संचालन के लिए रेल मंत्रालय की यह पहल है।

काशी महाकाल एक्सप्रेस तीन ज्योतिर्लिंग – ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और काशी विश्वनाथ के दर्शन कराएगी साथ ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, औद्योगिक और शैक्षणिक केंद्र इंदौर से जोड़ेगी। ट्रेन सप्ताह में तीन बार वाराणसी और इंदौर के बीच उज्जैन, संत हीरानगर (भोपाल), बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ / प्रयागराज और सुल्तानपुर के बीच संचालित होगी।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com