Wednesday - 8 May 2024 - 2:10 PM

पित्रोदा ने भारत की पहचान को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान, बीजेपी ने घेरा

जुबिली न्यूज डेस्क

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने एक बार ऐसा बयान दिया, जिसके बाद सियासी घमासान तेज हो गया. सैम पित्रोदा ने कहा, भारत में ईस्ट के लोग चीन जैसे और साउथ के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं. पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है.

दरअसल,  The Statesman को दिए इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता को लेकर बात रखी थी. इस दौरान उन्होंने कहा, हम भारत जैसे विविधतापूर्ण देश को एक साथ रख सकते हैं. यहां पूर्व के लोग चीन जैसे, पश्चिम के लोग अरब जैसे, उत्तर के लोग शायद गोरों जैसे और दक्षिण के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं.

बीजेपी ने सैम पित्रोदा को घेरा

सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, यह बार बार साफ हो रहा है कि सैम पित्रोदा भारत के लिए क्या सोचते हैं. यह स्पष्ट है कि वह असफल हैं.  वह राहुल गांधी के सलाहकार हैं. मैं अब समझ सकता हूं कि राहुल गांधी बकवास क्यों करते हैं. यह हार की हताशा है. वे न तो भारत को समझते हैं और न ही इसकी विरासत को.  कंगना रनौत ने भी इस मामले में कांग्रेस को घेरा, कंगना ने ट्वीट कर कहा, सैम पित्रोदा राहुल गांधी के मेंटर है. भारत के लिए उनकी विभाजनकारी और नस्लवादी बयान को सुनें. उनकी पूरी विचारधारा बांटो और राज करो पर आधारित है. भारतीयों को चीन और अफ्रीकी कहना घृणित है. कांग्रेस को शर्म करना चाहिए.

पित्रोदा ने आपत्तिजनक बयान दिया 

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को घेरा. त्रिवेदी ने कहा, जैसे जैसे चुनाव आगे बढ़ता जा रहा है, कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतरता चला जा रहा है. सैम पित्रोदा ने भारत की पहचान को लेकर बहुत ही आपत्तिजनक बयान दिया है. भारत के अस्तित्व पर सवाल उठाया जा रहा है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.उन्होंने कहा,  भारत की विविधिता और लोकतंत्र प्रधानमंत्री जी के राम मंदिर जाने से अखंडित हो रही है. उनका बयान भारत के उस मूल स्वररूप के प्रति अज्ञानता को दर्शाता है. इनको भारत के बारे में समझ ही नहीं है.

ये भी पढ़ें-5 साल के बच्चे ने जीती कानूनी लड़ाई, हाईकोर्ट ने दिया अहम फैसला

कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, भारत की विविधता को दर्शाने के लिए की गई तुलना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य हैं. कांग्रेस इनसे खुद को पूरी तरह से अलग करती है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com