Sunday - 24 January 2021 - 2:02 PM

ट्रंप को कुर्सी से हटाने की कोशिशों में लगे उनकी ही पार्टी के लोग

जुबिली न्यूज डेस्क

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। उनको कुर्सी से हटाने की डेमोक्रेट्स की कोशिशों को अब उनकी ही पार्टी के कुछ साथियों का साथ मिलने लगा है।

पूर्व उप-राष्ट्रपति डिक चेनी की बेटी लिज चेनी ने ट्रंप के खिलाफ चलाए महाभियोग का समर्थन करने की बात कही। प्रतिनिधि सभी की तीसरी सबसे वरिष्ठ रिपब्लिकन लिज चेनी ने कहा है कि वो बीते हफ्ते की यूएस कैपिटल पर हुई हिंसा को देखते हुए ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान करेंगी।

रिचर्ड निक्सन के वक्त के बाद से ये पहली बार है जब राष्ट्रपति की ख़ुद की पार्टी के किसी नेता ने ऐसा किया हो।

ये भी पढ़े: क्या सत्ता से बेदखल कर दिए जाएंगे ट्रंप? 

लिज चेनी ने अपने एक बयान में कहा, “इससे पहले अमेरिका के किसी राष्ट्रपति ने अपने ऑफिस और संविधान की शपथ से इतना बड़ा विश्वासघात नहीं किया है।”

उन्होंने साथ में यह भी कहा कि ट्रंप ने “भीड़ को बुलाया, उन्हें इक_ा किया, इस हमले को हवा दी।”

हाउस के दो अन्य रिपब्लिकन सदस्यों, जॉन काटको और एडम किंजनिर ने कहा कि वो भी महाभियोग के लिए मतदान करेंगे। इससे पहले राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों के हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़े: WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी पर दी सफाई, पढ़े क्या कहा

ये भी पढ़े: चीन की खुली पोलः बना रहा हवाई अड्डा, रेल टर्मिनल और मिसाइल साइट

मालूम हो 20 जनवरी को डेमोकेट जो बाइडन उनकी जगह ले लेंगे।

हाउस ने बुधवार को मतदान करने की योजना बनाई है, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ विद्रोह भड़काने के आरोप लगाए जाएंगे। इसके बाद वो ऐसे दूसरे अमेरिकी राष्ट्रपति बन जाएंगे, जिनके खिलाफ दो बार महाभियोग चलाया गया।

अमेरिकी संसद भवन कैपिटॉल में ट्रंप समर्थकों के घुसने के बाद देश लोकतंत्र को लेकर शर्मसार हुआ है। इसको लेकर राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर अमेरिका के लोगों में नाराजगी है। इतना कुछ होने के बाद भी अभी हिंसा की आशंका कम नहीं हुई है।

ये भी पढ़े: योगी का भू-माफियों को पकड़ने का ये हैं मास्टर प्लॉन

दरअसल ट्रंप पर डेमोक्रेटिक पार्टी को बिल्कुल भरोसा नहीं है। ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि 20 जनवरी को जो बाइडेन प्रशासन के उद्घाटन के पहले वाशिंगटन में और ज्यादा हिंसा भड़क सकती है।

एफबीआई की एक आतंरिक रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि आने वाले सप्ताहांत और 20 जनवरी के बीच राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के समर्थक हथियारों के साथ सभी 50 राज्यों में प्रदर्शन कर सकते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com