Saturday - 26 September 2020 - 8:06 AM

विक्टोरिया का सपना तोड़ ओसाका बनीं US OPEN चैम्पियन

जुबिली स्पेशल डेस्क

22 साल की चौथी वरीय जापान की नाओमी ओसाका ने अमेरिकी ओपन के खिताबी मुकाबले में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को एक घंटे 53 मिनट में 1-6, 6-3, 6-3 से धूल चटाकर दूसरी बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

इसके साथ ही ओसाका ने तीन साल में दूसरी बार अमेरिकी ओपन पर कब्जा किया.. ओसाका का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है…

उन्होंने यूएस ओपन इससे पहले साल 2018 में जीता था जबकि अगले साल उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन की चैम्पियन बनी थी। ओसोका अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में पहुंची थीं…

दूसरी ओर बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका का खिताब जीतने का सपना इस बार टूट गया है। अजारेंका ने सेमीफाइनल में सेरेना जैसी मजबूत खिलाड़ी को पराजित किया था लेकिन फाइनल में उनकी चुनौती को जापान की नाओमी ओसाका तोड़ दिया।

यह भी पढ़े : IPL : तो फिर रैना का CSK से गिर गया विकेट

यह भी पढ़े : खेल दिवस पर विशेष : दद्दा से इतनी बेरुखी क्यों

हालांकि आर्थर ऐश स्टेडियम में शुरू हुए मुकाबले में दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद थी। पहले सेट में अजारेंका नाओमी पर भारी पड़ती दिखी और पहला सेट 6-1 से जीतकर सनसनी फैला डाली थी । लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने नाओमी ने कोर्ट पर ज्यादा मजबूत नजर आई और नतीजा यह रहा कि विक्टोरिया अजारेंका की चुनौती को अगले दो सेट में आसानी से तोड़ते हुए 6-3, 6-3 लगातार दो सेट जीतकर मैच पर कब्जा कर लिया।

यह भी पढ़े :  IPL : रैना ने तोड़ी चुप्पी, बयां किया अपना दर्द

यह भी पढ़े : अच्छी खबर : ऐसे मिलेगी खिलाड़ियों को अब सरकारी नौकरी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com