Sunday - 24 January 2021 - 1:53 PM

ट्रैफिक रूल तोड़ने पर जुर्माने के बाद लगेगी डेढ़ घंटे की क्लास

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. बिहार की यातायात पुलिस ने ट्रैफिक उल्लंघन करने वालों के लिए नया नियम तैयार कर लिया है. इस नये नियम में ट्रैफिक उल्लंघन करने पर चालान की राशि जमा कर देने भर से पीछा नहीं छूटेगा. ऐसे लोगों को यातायात पुलिस डेढ़ घंटे का क्लास भी देगी. यातायात अधिकारी नियम तोड़ने वालों को डेढ़ घंटे की क्लास देंगे.

बिहार की राजधानी पटना में यातायात नियम तोड़ने वालों को क्लास देने का काम शुरू कर दिया गया है. अब बहुत जल्दी बिहार के सभी जिलों में यह व्यवस्था की जायेगी. यातायात पुलिस यह व्यवस्था इसलिए करने जा रही है क्योंकि सड़क पर चलने वाले तमाम लोगों को सड़क पर वाहन चलाने के तरीके नहीं पता हैं. बिहार में हालात ऐसे हैं कि रोजाना 20 लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो जाती है.

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए थाना प्रभारी से लेकर आईजी रेंज तक इस अभियान का हिस्सा बने हैं. तय किया गया है कि जो लोग यातायात का नियम तोड़ने में पकड़े जाएँ उनसे जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें यातायात के नियम भी सिखाये जाएँ.

यह भी पढ़ें : भारतीय वायुसेना होगी बेहद ताकतवर, बनेगी गेम चेंजर

यह भी पढ़ें : होमगार्ड ने थाने पर की फायरिंग, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हुई मौत

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक ने बिहार सरकार से योगी माडल अपनाने को कहा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : इकाना से सीमान्त गांधी तक जारी है अटल सियासत

यातायात नियम तोड़ने वालों को डेढ़ घंटे की क्लास में यातायात नियम बताये जायेंगे. इस क्लास में ज़ेबरा क्रासिंग, लाल, पीली और हरी बत्तियों का मतलब और ओवर टेकिंग का तरीका बताया जाएगा. वाहन चालको को बताया जाएगा कि वाहन चलाते समय एक लेन से दूसरी लेन में कैसे जाएँ.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com