Monday - 30 January 2023 - 2:41 PM

दिल्ली में बढ़ सकती है ऑड-इवन की अवधि

न्यूज़ डेस्क

एक तरफ दिल्ली में प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में ऑड-इवन का आज आखिरी दिन है। ऐसे में अटकले लगे जा रही थी कि दिल्ली सरकार प्रदूषण के स्तर को कम न होने ऑड-इवन को आगे बढ़ा सकती है। प्रदूषण से चारों तरफ से घिरी दिल्ली के लिए सरकार ने इस सिस्टम को कुछ दिन और लागू कर सकती है।

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया कि ऑड इवन के नियम को बढ़ाने की बात पर सोमवार को फैसला लिया जाएगा। इस बीच उन्होंने एक बार फिर प्रदूषण पर अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि दिल्ली में खुद की वजह से कोई प्रदूषण नहीं हो रहा है। बल्कि पड़ोस के राज्‍यों में जलने वाली पराली के चलते यहां लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दो से तीन दिनों में दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार आएगा। इससे जल्द ही स्मॉग कम होगा और दिल्ली वासियों को कुछ राहत मिलेगी।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के हालात सुधरने की बजाय बिगड़ते जा रहे हैं। दिल्ली के लोधी रोड क्षेत्र में एक्यूआई पर प्रदूषण का स्तर 500 पर बना रहा जो कि गंभीर कैटेगरी में रखा गया है। इसके साथ ही नोएडा 595 का स्तर के ऊपर पहुंच गया। वहीं, सबसे बुरा हाल गुरुग्राम का है जहां एक्यूआई का स्तर 700 के ऊपर जा चूका है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com