नदी में गिरी बारातियों की कार दूल्हा समेत नौ लोगों की मौत

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. राजस्थान के कोटा में एक बड़े हादसे की खबर सुनने को मिली है. यहाँ बारातियों से भरी एक कार चम्बल नदी में गिर गई. इस हादसे में कार सवार दूल्हा समेत नौ लोगों की मौत हो गई. बारातियों की कार नदी में गिरने की खबर पुलिस को करीब तीन घंटे के बाद मिली. इस वजह से फ़ौरन रेस्क्यू आपरेशन शुरू नहीं हो पाया और कार सवार सभी लोगों की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रही कार मुंह अँधेरे कोटा शहर के नयापुरा पुलिया से चम्बल नदी में गिर गई. उस वक्त सड़क पर सन्नाटा छाया था और दुर्घटना की खबर पुलिस को नहीं पहुँच पाई. रविवार की दोपहर में शादी होनी थी लेकिन उस समय तक दूल्हा अविनाश वाल्मीकि और बारातियों के शव मर्चुरी में पहुँच चुके थे. इस दुर्घटना की जानकारी पुलिस को सुबह साढ़े आठ बजे हुई. जानकारी के बाद पुलिस ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया लेकिन तब पुलिस के हाथ सिर्फ लाशें ही आईं.

कार में ड्राइवर को छोड़कर सभी आपस में रिश्तेदार थे. चार लोग बारात में शामिल होने के लिए जयपुर से आये थे और दूल्हा के साथ कार में सवार हो गए थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी तो बारात वाले घर में कोहराम मच गया. शादी की तैयारियों में जुटे रिश्तेदार दूल्हा और अन्य रिश्तेदारों की लाशें लेने के लिए कोटा की तरफ दौड़ पड़े.

कोटा के एमबीएस अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम किया गया. कोटा के डीएम हरिमोहन मीणा और एसपी सिटी केसर सिंह शेखावत ने इस ह्रदयविदारक घटना के बाद न सिर्फ परिजनों को ढारस दिया बल्कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों के घर तक सरकारी खर्च पर भिजवाने का इंतजाम किया.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर गहरा दुःख जताया है. दोनों नेताओं ने कहा है कि यह परिजनों के लिए बहुत संकट का समय है. हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने बताया कि 10 मार्च के बाद क्या कहेगा विपक्ष

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : यह सुबह-सुबह की बात है

यह भी पढ़ें : तीसरे चरण में अखिलेश सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : हर स्याह-सफ़ेद का नतीजा इसी दुनिया में मिल जाता है सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com