Saturday - 28 January 2023 - 10:50 PM

तीसरे चरण में अखिलेश सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव कुछ घंटों बाद अपने तीसरे चरण में कदम रखेगा. यह तीसरा चरण काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसमें समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव समेत कई राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर होगी. 20 फरवरी को यूपी के 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होना है. इन 59 सीटों पर 627 लोग अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

20 फरवरी को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, कासगंज, हाथरस, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, झांसी, जालौन, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा में वोट डाले जायेंगे. सत्तारूढ़ भाजपा का करीब-करीब सभी सीटों पर उस समाजवादी पार्टी से सीधा मुकाबला है जिसके हाथ से सत्ता छीनकर उसने सरकार बनाई थी.

20 फरवरी को मतदान हालांकि सिर्फ 16 जिलों में हो रहा है लेकिन यह 16 जिले बुन्देलखण्ड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और अवध क्षेत्र में बंटे हुए हैं. सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. 59 सीटों पर कौन से चेहरे जीतकर विधानसभा में कदम रखेंगे इसका फैसला दो करोड़ 16 लाख मतदाता करेंगे.

20 फरवरी को होने वाले चुनाव में करहल से चुनाव लड़ रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मुकाबला बीजेपी के एसपी बघेल से है. बघेल कभी मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी रहे हैं. वह इस समय केन्द्र में मंत्री हैं.

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव की सीट पर भी 20 फरवरी को ही मतदान होगा. शिवपाल इटावा की जसवंतनगर सीट से मैदान में हैं. शिवपाल इस सीट से छठी बार चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले सभी पांच चुनाव उन्होंने जीते हैं.

इस तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना, राम नरेश अग्निहोत्री, नीलिमा कटियार, सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुशीद, रामवीर उपाध्याय और कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण की प्रतिष्ठा दांव पर है.

यह भी पढ़ें : शिवपाल का दावा 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएंगे अखिलेश

यह भी पढ़ें : वफादार चाचा शिवपाल यादव की ज़ीरो हैसियत की ताकत

यह भी पढ़ें : प्रेमिका के लिए दिया तलाक तो पत्नी को देना पड़ा सवा करोड़ मुआवजा

यह भी पढ़ें : 20 साल पहले मर चुका संतोष शान्ति भंग के आरोप में गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : हर स्याह-सफ़ेद का नतीजा इसी दुनिया में मिल जाता है सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com