Monday - 30 January 2023 - 1:05 PM

दाऊद के गुर्गे सहित तीन पाकिस्तानी साढ़े सात करोड़ के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार

न्यूज़ डेस्क

नेपाल पुलिस ने भारतीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर एक बड़ी कामयाबी हांसिल की है। राजधानी काठमांडू स्थित हवाईअड्डे से दाऊद इब्राहिम के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। इसका नाम युनूस अंसारी बताया जा रहा है, पुलिस ने इसके पास साढ़े सात करोड़ के नकली भारतीय नोट बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने तीन पाकिस्तानी मूल के लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

नेपाल पुलिस को इंडियन एजेंसी द्वारा इस गुप्त सूचना की जानकारी दी गयी थी। इस पर नेपाल पुलिस ने काठमांडू एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाया और वहीं पर पाकिस्तान से दोहा होते हुए एयरपोर्ट पर पहुंचे तीन पाकिस्तानी नागरिक को नकली भारतीय नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनके साथ दो नेपाली भी गिरफ्तार किए गए हैं।

गिरफ्तार किये गये पाकिस्तानी में मोहम्मद नसीरूद्दीन, मोहम्मद अतहर और महिला नादिया अम्बर शामिल है। नेपाल पुलिस के मुताबिक युनूस अंसारी एयरपोर्ट पर इन सभी को साढ़े सात करोड़ के नकली भारतीय नोटों के साथ रिसीव करने गया था।

जानकारी के मुताबिक तीन सूटकेस में भरकर नकली नोट रखे गए थे। ये इतनि बड़ी संख्या में थे कि पुलिस को गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी। हालांकि, युनूस अंसारी काफी साल जेल में रहने के बाद छूटा था और सीधा पाकिस्तान जाकर दाऊद एण्ड कंपनी से संपर्क साधा। पुलिस का कहना है कि 2000 के नकली नोटों की ये खेप नेपाल बार्डर के रास्ते भारत पहुंचाई जानी थी। इन सभी से पूछताछ चल रही है।

दरअसल में नेपाल में रहने वाला युनूस दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे में से एक है जो कि दाऊद और पाकिस्तानी एजेंसी के इशारे पर नेपाल से भारत में नकली नोटों के काले कारोबार को चलाता है। युनूस अंसारी नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम अंसारी का बेटा है, दोनों बाप-बेटों के डी कंपनी से करीबी ताल्लुक हैं और दोनों हमेशा से इंडियन एजेंसी के रडार पर रहते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com