Sunday - 23 January 2022 - 1:20 AM

Narendra Giri Suicide Case : 5 सदस्यीय CBI टीम पहुंची प्रयागराज

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। ऐसे में योगी सरकार ने इस पूरे मामले में बुधवार की रात को बड़ा कदम उठाते हुए अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हैं। इसके लिए गृह विभाग ने केंद्र के पास सिफारिश भेजी है।

अब जानकारी मिल रही है कि 5 सदस्यीय सीबीआई (CBI) टीम गुरुवार को प्रयागराज पहुंच गई है और केस टेकओवर की प्रक्रिया शुरू कर दी है। केस हैंडओवर लेने से पहले सीबीआई की एक टीम केस पूरी जानकारी हासिल कर रही।

सीबीआई एफआईआर की कॉपी लेने के लिए पुलिसलाइन गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस लाइन में एसआईटी टीम और प्रयागराज पुलिस के आलाधिकारी भी मौजूद है। सीबीआई की पूरी कोशिश है कि वो जल्द सा जल्द इस केस की जांच शुरू करे।

गौरतलब है कि नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने बगैर देर पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का बड़ा कदम उठाया है।

बता दे कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की आत्महत्या के बाद लखनऊ से लेकर अयोध्या तक शोक की लहर दौड़ गई थी । दबंग और फैसला लेने के मामले में तेजतर्रार माने जाने वाले महंत नरेन्द्र गिरी आत्महत्या भी कर सकते हैं यह सोचना भी किसी के लिए संभव नहीं था।

यह भी पढ़ें : लड़की के साथ तस्वीर वायरल हो जाने के डर से महंत नरेन्द्र गिरी ने किया सुसाइड

यह भी पढ़ें : पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एसआईटी की तमाम कोशिशें नहीं खोल पाईं महंत नरेन्द्र गिरी की मौत का राज़

इससे पूर्व महंत नरेन्द्र गिरी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले महंत आनंद गिरी से कई घंटों की पूछताछ के बाद एसआईटी ने अदालत में पेश किया जहाँ से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इसके साथ ही आनंद गिरी के आश्रम को भी सील करने का आदेश दिया गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com