Saturday - 18 September 2021 - 1:44 PM

सांसद ललन सिंह के हाथ में JDU की कमान

  • जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बनाए गए
  • आरसीपी सिंह की जगह अब पार्टी को ललन सिंह संभालेंगे
  • जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह के नाम पर मुहर लगी 

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को शनिवार को नया अध्यक्ष मिल गया है। मुंगेर सांसद ललन सिंह जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी नेता आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद भी यह कहा जा रहा था कि ललन सिंह को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

हालांकि संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इसकी दौड़ में शामिल थे लेकिन पार्टी ने ललन सिंह के हाथों में कमान देने का फैसला किया है।

सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बिहार की राजनीति का जाना-माना चेहरा है और उन्हें नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाकता है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं।

हालांकि साल 2014 में लोकसभा चुनाव में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी लेकिन उन्हें राज्यपाल कोटा से बिहार विधान परिषद भेजा गया था। वहीं, जीतन राम मांझी के कैबिनेट में भी मंत्री रह चुके हैं। अब जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को आगे बढ़ाने का मौका है।

इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार के अलावा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी 75 सदस्य शामिल होंगे। इनमें सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और राज्यों के अध्यक्ष शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : सावधान! हर तीन में से एक की जान तक ले सकता है कोरोना का नया स्ट्रेन

यह भी पढ़ें :  नहीं थम रहा सीमा विवाद, अब असम के CM समेत 7 अफसरों पर हुआ केस

वहीं इससे पहले आरसीपी सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनका संबंध वर्षों से है और आगे भी रहेगा। हमारे संबंध का कोई पैमाना नहीं है। वे हमारे नेता हैं। उनके साथ वर्षों से काम किया है और आगे भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि संगठन है तभी पार्टी है। इसी से मैं मंत्री और हमारे नेता मुख्यमंत्री हैं। मैं 7 जुलाई को मंत्री बना हूं। मैं संगठन और मंत्री दोनों का काम मजबूती से करूंगा, लेकिन निश्चित रूप से पार्टी तय करेगी तो मैं यह जिम्मेदारी किसी मजबूत साथी को देने से पीछे नहीं हटूंगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com