Wednesday - 1 February 2023 - 5:17 AM

मोरबी हादसा : एक्शन में POLICE ! ठेकेदार, मैनेजर, टिकट क्लर्क और सिक्योरिटी गिरफ्तार

जुबिली स्पेशल डेस्क

गुजरात से बड़ी खबर आ रही है। दरअसल यहां पर मोरबी इलाके में माच्छू नदी में संडे को एक केबल पुल गिर गया। इसका नतीजा ये हुआ कि जब पुल गिरा उस समय उस पर करीब 500 लोग सवार थे।

स्थानीय मीडिया की माने तो तीन पहले ही इस पुल को खेाला गया था लेकिन संडे को ये हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर छठ पर पर्व मनाया जा रहा था तभी ये हादसा हुआ है ।गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत की खबर है।

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे को एक दिन बीच चुका है, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन अब तक जारी है… (फोटो-एजेंसी)

अब इस मामले में पुलिस भी काफी सख्त नजर आ रही है और एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने कार्रवाई आगे बढ़ाते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। स्थानीय मीडिया की माने तो शुरू में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था जबकि कुछ देर बात नौ लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

इनकी हुई गिरफ्तार

राजकोट रेंज के IG अशोक कुमार यादव ने इस मुद्दे पर सोमवार शाम प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने बताया कि जिन 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उनमें ओरेवा कंपनी का मैनेजर दीपक भाई नवीनचंद्र भाई पारेख (44), एक और मैनेजर नवीन भाई मनसुख भाई दवे, टिकट क्लर्क मनसुख भाई वालजी भाई टोपिया(59), एक और टिकट क्लर्क मदनभाई लाखा भाई सोलंकी, ब्रिज रिपेयरिंग कॉन्ट्रेक्टर प्रकाशभाई लालजी भाई परमार और एक और कॉन्ट्रेक्टर देवांग भाई लालजी भाई परमार (31) शामिल हैं. इसके अलावा 3 सिक्योरिटी गार्ड्स को भी अरेस्ट किया गया है।

जांच के लिए कमेटी बना दी गई है. कंपनी पर 304, 308 और 114 के तहत क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है। फिलहाल, सवाल उठ रहा है कि 7 महीनें पहले रिनोवेशन के लिए बंद हुए पुल को बगैर फिटनेस सर्टिफिकेट के क्यों खोला गया? हालांकि, खबर है कि कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज कर की गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com