मोदी बैडमिंटन : सिंधु व मालविका फाइनल में , पुरुष वर्ग में खत्म हुई भारतीय चुनौती

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शनिवार को यहां पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमी फाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने की वजह से सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। पीवी सिंधु का अब रविवार को फाइनल मुकाबले में हमवतन मालविका बंसोद से भिडऩा होगा।

दूसरे सेमीफाइनल में मालविका ने तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में हमवतन अनुपमा उपाध्याय को 19-21 21-19 21-7 से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है। ऐसे में रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में पीवी सिंधु का पलड़ा भारी लग रहा है। मालविका ने इंडिया ओपन में सायना नेहवाल को मात दी थी।

यूपी की राजधानी लखनऊ के यूपी बैडमिंटन अकादमी में चल रही चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में पीवी सिंधू की टक्कर रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया से थी। शीर्ष वरीय सिंधू ने शुरुआती गेम में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 21-11 से अपने नाम कर अपने विरोधी पर दबाव बना डाला।

इसके बाद कोसेतस्कया ने दूसरे गेम मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हटने का फैसला किया। बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधू ने शनिवार के मुकाबले से पहले दुनिया की 28वें नंबर की खिलाड़ी कोसेतस्काया को दो बार हराया था और सेमीफाइनल में अपना दबदबा कायम कायम रखा है।

पीवी सिंधु और आसामी का मुकाबला 14 मिनट तक ही चल सका। उस समय पीवी सिंधु 1ह्य 21-11 से पहला गेम अपने नाम किया था। इसे बाद आसामी ने हटने का फैसला किया जिससे सिंधु को सीधे फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

वहीं दूसरी ओर मालविका ने अनुपमा उपाध्याय को एक घंटे 06 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 19-21,2119,21-7 से पराजित कर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है।

प्रणॉय हार कर हुए बाहर

पुरुष एकल में हालांकि एच एस प्रणय क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इस हार से भारतीय पुरुष चुनौती समाप्त हो गई । पांचवें वरीय भारतीय प्रणय को फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी से 59 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में 19-21 16-21 से हार का मुुंह देखना पड़ा है। दूसरी ओर मिथुन मंजूनाथ को भी हार का मुंह देखना पड़ा है।
वहीं तृषा जॉली और गायत्री पुलेला गोपीचंद की सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने रूस की अनास्तासिया अकचुरिना और ओल्गा मोरोजोवा की जोड़ी को एक अन्य महिला युगल क्वार्टरफाइनल में 24-22 21-10 से पराजित किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com