Thursday - 2 December 2021 - 11:31 AM

मैं राज्यपाल था तो आतंकियों की हिम्मत नहीं थी श्रीनगर में घुसने की: सत्यपाल मलिक

जुबिली न्यूज डेस्क

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकियों के निशाने पर आम नागरिक है। सिर्फ इस महीने में आतंकियों ने 11 लोगों को मार दिया।

इन घटनाओं को लेकर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि, “मेरे रहते हुए कोई आतंकवादी श्रीनगर के 50-100 किलोमीटर के दायरे में घुस नहीं सकता था। अब श्रीनगर शहर में घुसकर मार रहे हैं।”

राज्यपाल मलिक ने कहा कि, आतंकी गरीब लोगों को मार रहे हैं, इन घटनाओं का मैं विश्लेषण नहीं कर सकता, यह दर्दनाक है।

कश्मीर के अलावा किसानों के मुद्दे पर भी मलिक ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि, इस समय किसानों के साथ गलत हो रहा है। पिछले 11 महीने से किसान अपना घर-परिवार छोड़कर दिल्ली में पड़े हुए हैं। मैं उनके साथ हूं, किसानों के लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री के साथ झगड़ा कर चुका हूं। सबको कह चुका हूं कि किसानों के साथ गलत हो रहा है।

यह भी पढ़ें :  जातिगत टिप्पणी के लिए युवराज सिंह गिरफ्तार, फिर जमानत पर छूटे

यह भी पढ़ें : आठ महीने बाद कोरोना के नये मामले में दिखी बड़ी कमी

सत्यपाल मलिक ने कहा कि, जब सरकारों का मिजाज आसमान पर पहुंच जाता है तो लोगों की तकलीफ नहीं दिखती। अगर किसानों की मांगे नहीं मानी गईं तो यह सरकार दोबारा नहीं आएगी।

यह भी पढ़ें : सूरत की पैकेजिंग यूनिट में लगी आग, मजदूरों ने 5वीं मंजिल से लगाई छलांग

यह भी पढ़ें :  केरल में बारिश से भारी तबाही, दिल्ली व उत्तराखंड में भी अलर्ट

यह भी पढ़ें :  कश्मीर में दहशत का माहौल, घर वापस लौटने की तैयारी में आप्रवासी

उन्होंने कहा कि, अगर सरकार MSP पर गारंटी दे तो तीनों कानूनों के मामले पर मैं किसानों को मना लूंगा। उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी किसान MSP गारंटी कानून से कम पर समझौता नहीं करेगा। किसानों को केवल यही चाहिए।

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। आतंकी गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं। इस बीच रविवार को आतंकियों ने एक बार फिर दूसरे प्रदेशों से आए मजदूरों पर हमला बोला।

इन हमलों को देखते हुए पुलिस ने राज्य के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को जारी किए एक आदेश में कहा है कि जो भी मजदूर गैर-स्थानीय हैं, उन्हें तुरंत नजदीकी पुलिस और सेना के कैंपों में लाया जाए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com