Sunday - 23 January 2022 - 12:44 AM

बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका दे सकती हैं ममता

जुबिली न्यूज डेस्क

भाजपा को सबसे ज्यादा कहीं चुनौती मिलती है तो वह है पश्चिम बंगाल। भाजपा ममता बनर्जी को चुनौती तो खूब देती है लेकिन टीएमसी उसका तोड़ ढूढ ही लेती है। यदि यह कहें कि भाजपा को उसी की स्टाइल में ममता जवाब देती हैं तो गलत नहीं होगा।

बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से टीएमसी भाजपा की परेशानी बढ़ाए हुए हैं। चुनाव पहले टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए नेता-कार्यकर्ता टीएमसी में वापस लौट चुके हैं। अब खबर है कि टीएमसी भाजपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में है।

 

बीजेपी विधायक सौमेन रॉय की टीएमसी में वापसी के कुछ ही दिनों बाद अब टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने दावा किया है कि आने वाले समय में कई भाजपा विधायक टीएमसी जॉइन कर सकते हैं।

मुकल रॉय ने कहा कि ममता बनर्जी के साथ काम करने की इच्छा रखने वाले 24 विधायक उनके संपर्क में हैं। ऐसे विधायकों और नेताओं की लंबी कतार है जो टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं।

मालूम हो इसी साल जून में खुद मुकुल रॉय भी भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए थे। वह चार साल पहले टीएमसी से भाजपा में गए थे। हालांकि, विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद उन्होंने एक बार फिर से ममता बनर्जी के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया।

बंगाल में बीते चार हफ्तों में सौमेन रॉय, बिश्वजीत दास और तनमय घोष सहित चार बीजेपी विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं। खास बात यह है कि इन सभी को मुकुल रॉय का करीबी माना जाता है और ये सब 2021 विधानसभा चुनावों से पहले मुकुल रॉय के कारण ही भाजपा में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़े : शिवसेना ने जावेद अख्तर को दिया जवाब, कहा-RSS की विचारधारा…

यह भी पढ़े :  तालिबान ने पंजशीर को पूरी तरह अपने कब्जे मे लेने का किया दावा

यह भी पढ़े :  खूनी चीखों के मध्य गूंजते राजनैतिक ठहाके

बताते चलें कि सौमेन रॉय ने बीते हफ्ते ही पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी। इससे पहले 30 अगस्त को बिष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष टीएमसी में वापस आए थे।

इसके अगले ही दिन नॉर्थ 24 परगना जिले के बागडा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक बिश्वजीत दास ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया था। सौमेन रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या घटकर 71 रह गई है।

यह भी पढ़े : महापंचायत में किसानों का उमड़ा जनसैलाब  

यह भी पढ़े : 44 वें जन्मदिन पर यह रिकार्ड बनाने जा रहे हैं सचिन पायलट

टीएमसी भाजपा को ये झटके ऐसे समय पर दे रही है जब निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी है। इनमें पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट भी शामिल है, जहां से मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी। मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com