Thursday - 21 October 2021 - 1:57 AM

लोकसभा की कार्यवाही अब मोबाइल पर भी दिखेगी

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। संसद का मानसूत्र सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त के बीच होगा। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सोमवार को संसद के मानसूत्र सत्र का ऐलान किया है। अच्छी खबर यह है कि अब लोकसभा की कार्यवाही आप एक एप के माध्यम से सीधे अपने मोबाइल फोन पर देखा जा सकेंगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस एप में लोकसभा टीवी का लाइव प्रसारण होगा साथ संसद की पुरानी कार्यवाही भी देखी जा सकती है। इतना ही नहीं इसमें आपको संसद से जुड़ा दस्तावेजों का पूरा लेखा-जोखा भी मिलेगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह भी बताया है कि बहुत जल्द संसद की लाइब्रेरी डिजिटल करने की तैयारी है। बता दें कि संसद भवन की लाइब्रेरी में 1854 के बाद से हुए सभी बहस और कार्यवाहियों जुड़ी सभी चीजे मौजूद है।

इस बार संसद का मानसूत्र सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक चलेगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि इस बार 19 कार्यदिवस होंगे।

उन्होंने बताया कि संसद के सभी सदस्यों को कोरोना के नियमों को मानना होगा और कोविड नियमों के अनुसार अनुमति दी जाएगी।

हालांकि कोरोना का टेस्ट कराना जरूरी नहीं होगा लेकिन उन्होंने कहा है कि हम उन लोगों से अनुरोध करेंगे जिन्होंने परीक्षण से गुजरने के लिए टीकाकरण नहीं कराया है।

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : हुकूमत क्या सिर्फ तमाशा देखने के लिए है

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक ने भारतीय हॉकी टीम के लिए फिर जगाई उम्मीद 

उन्होंने बताया कि संसद के सभी सदस्यों को कोरोना के नियमों को मानना होगा और कोविड नियमों के अनुसार अनुमति दी जाएगी।

हालांकि कोरोना का टेस्ट कराना जरूरी नहीं होगा लेकिन उन्होंने कहा है कि हम उन लोगों से अनुरोध करेंगे जिन्होंने परीक्षण से गुजरने के लिए टीकाकरण नहीं कराया हैमाना जा रहा है कि संसद सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेर सकते हैं। कई अहम मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेर सकती है।

हाल ही में उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हुई हिंसा हो, टीकाकरण की धीमी रफ्तार हो या फिर तीसरी लहर को लेकर तैयारियां को लेकर तीखी बहस देखने को मिल सकती है।इसके साथ ही कृषि कानूनों को लेकर संसद में बहस देखने को मिल सकती है।इसके साथ ही सरकार ज्यादा से ज्यादा बिल पास करवाना चाहेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com