Tuesday - 7 December 2021 - 11:46 AM

बंगाल में फिर से ममता राज , तमिलनाडु में स्टालिन युग की शुरुआत, केरल में LDF, असम में BJP ने मारी बाजी

जुबिली न्यूज डेस्क

कोरोना महामारी के बीच पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं। बंगाल में जहां आठ चरण में चुनाव हुआ तो असम में तीन चरण में। इसके अलावा तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक ही चरण में छह अप्रैल को मतदान कराया गया था।

फिलहाल चार राज्यों (बंगाल, असम, केरल व तमिलनाडु) और एक केंद्र शासित प्रदेश (पुदुचेरी) के नतीजों के लिए मतों की गिनती जारी है।

बंगाल में टीएमसी हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। हालांकि बहुचर्चित सीट नंदीग्राम से ममता बनर्जी 1957 वोटों से चुनाव हार गई हैं।

बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें शिकस्त दी है.वहीं असम में भाजपा तो केरल में लेफ्ट को बहुमत मिल गया है। वहीं केरल में मेट्रो मैन श्रीधरन की हार हुई है।

पश्चिम बंगाल में जीत के बाद पहली बार सामने आईं ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण करना हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने जय बंगला का नारा लगाकर कहा कि अभी जीत का जश्न नहीं मनाएंगे।

रूझानों में केरल में लेफ्ट को मिला बहुमत

केरल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। फिलहाल, केरल की सभी 140 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में एलडीएफ को बहुमत मिल गया है। केरल में एलडीएफ गठबंधन 98 आगे चल रहा है, वहीं यूडीएफ की 41 सीटों पर बढ़त है। अन्य के खाते में 1 सीट जाती दिख रही है।

बंगाल में टीएमसी को मिला बहुमत

बंगाल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। बंगाल के रुझानों में ममता बनर्जी की टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। बंगाल में 267 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। बंगाल में टीएमसी 209और भाजपा 81 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन 2 सीट पर तो अन्य 1सीट पर आगे है।

असम में भाजपा को मिला बहुमत

एग्जिट पोल की तरह ही शुरुआती रुझानों में असम में फिर से भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। असम में मतों की गिनती जारी है। असम के शुरुआती रुझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

फिलहाल, रुझानों में भाजपा 78  सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस भी 47  सीटों के साथ पीछा कर रही है। हालांकि, अन्य भी 3 सीट पर आगे दिख रहा है। अब तक 110 सीटों के रुझान आ गए हैं, जबकी कुल सीटों की संख्या 126 है।

बंगाल

TMC+ 215
BJP+ 75
LEFT+  00
OTHERS- 2

तमिलनाडु

DMK+ 160
ADMK+ 74
MNM+01
OTHERS 00

केरल

LDF –99
udf+41
BJP+ 0
OTHERS – 00

असम

NDA –  60
UPA + 50
OTH- 1

पुदुचेरी

NDA- 16
UPA–9
OTH – 5

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com