Saturday - 31 July 2021 - 11:48 PM

आइये आपको एक ऑनलाइन शादी में ले चलें

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. ऑनलाइन क्लास, ऑनलाइन इग्जाम और ऑनलाइन शापिंग के बारे में आपने खूब सुना होगा लेकिन क्या अपने ऑनलाइन शादी के बारे में सुना है. आज हम आपको ऑनलाइन शादी के बारे में बताने जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ की हर्षिता ने ऑनलाइन शादी की. इस शादी में 100 रिश्तेदारों ने शिरकत भी की.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली हर्षिता स्वीडन में रहती है. उसकी शादी में कोरोना बड़ी बाधाएं पैदा कर रहा था. अंतत: तय हुआ कि बस अब और इंतज़ार नहीं. शादी तो होकर रहेगी. हर बाधा को दूर किया जायेगा. इसी के बाद स्वीडन में शादी का इंतजाम किया गया. दूल्हा और दुल्हन तैयार होकर आये. बिलासपुर में बैठे पंडित ने मन्त्र पढ़ने शुरू किये, उधर पंडित जी जैसे-जैसे समझाते गए दूल्हा-दुल्हन करते गए. शादी सम्पन्न हो गई. घर वालों ने घर से आशीर्वाद दिया. वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये अलग-अलग शहरों से 100 से ज्यादा बारातियों ने इस ऑनलाइन शादी का मज़ा लिया.

यह शादी इसी 20 जून को हुई है. 25 साल की हर्षिता और 28 साल के रोहित जोशी दोनों ही स्वीडन में इंजीनियर हैं. दोनों साथ पढ़े और साथ में नौकरी शुरू की और इस ऑनलाइन शादी के ज़रिये दोनों एक दूसरे के हो गए. एक न्यूज़ चैनल के मुताबिक हर्षिता और रोहित की 18 अक्टूबर 2020 को सगाई हुई थी लेकिन कोरोना की वजह से दोनों की शादी में बड़ी बाधाएं आ रही थीं. दोनों ही परिवार यह इंतज़ार कर रहे थे कि सब कुछ नार्मल हो जाये तो भव्य तरीके से दोनों की शादी हो जाए.

यह भी पढ़ें : साफ़ गंगाजल और खोई पहचान को वापस पाने के लिए करना होगा संघर्ष

यह भी पढ़ें : इन लड़कियों से उलझियेगा नहीं, वर्ना…

यह भी पढ़ें : तेजस्वी ने बताया लोजपा तोड़ने का मास्टरमाइंड कौन है

यह भी पढ़ें : 2022 में यूपी की सत्ता में वापसी का यह है BJP का मास्टर प्लान

हालात सही नहीं हुए तो इस ऑनलाइन शादी की बात तय की गई. कोविड प्रोटोकाल के तहत परिवार के लोगों का स्वीडन जाकर शादी में शामिल हो पाना संभव नहीं था. इसी वजह से यह तरीका निकाला गया. 20 जून को शादी का मुहूर्त निकला. पंडित ने ढाई घंटे में दोनों की शादी करा दी. आने वाले दिनों में जब-जब कोरोना काल याद किया जाएगा लोगों के ज़ेहनों में इस शादी की याद भी ताज़ा हो जायेगी.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com