Saturday - 28 January 2023 - 10:36 PM

क्यों बड़ी संख्या में नेता छोड़ रहे बीजेपी ?

जुबिली पोस्ट न्यूज़

भारतीय जनता पार्टी से बड़ी संख्या में नेताओं ने इस्तीफा देने की घोषणा की है। CAA को धार्मिक आधार पर बनाया गया विभाजनकारी प्रावधान बताते हुए करीब 76- 80 मुस्लिम नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : गंगा यात्रा में शामिल होंगे 8 केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम

इन भाजपा नेताओं में शामिल राजिक कुरैशी फर्शीवाला ने बताया कि करीब 80 मुस्लिम नेताओं ने भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को कल बृहस्पतिवार को पत्र भेजकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है। इनमें भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे के कई पदाधिकारी शामिल हैं।

कुरैशी ने कहा, “सीएए के वजूद में आने के बाद हमारा अपने समुदाय के आयोजनों में शामिल होना दूभर होता जा रहा था। इन आयोजनों में लोग हमें यह कहकर कोसते थे कि हम सीएए जैसे विभाजनकारी कानून पर कब तक चुप रहेंगे?”

उन्होंने कहा, “किसी भी समुदाय के वास्तविक तौर पर पीड़ित शरणार्थी को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिये। आप महज धर्म के आधार पर तय नहीं कर सकते कि फलां व्यक्ति घुसपैठिया या आतंकवादी है।”

यह भी पढ़ें : दिल्ली में जनसभा की जगह अब रोड शो करेंगे केजरीवाल

सीएए के खिलाफ भाजपा छोड़ने वाले मुस्लिम नेताओं के पत्र में कहा गया, “भारतीय संविधान के अनुच्छेद 14 के अंतर्गत किसी भी भारतीय नागरिक को समानता का अधिकार प्राप्त है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार के सीएए को धार्मिक आधार पर लागू कर देश को बांटने का कार्य किया गया है जो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com