Tuesday - 9 January 2024 - 2:37 PM

दिल्ली में जनसभा की जगह अब रोड शो करेंगे केजरीवाल

न्यूज डेस्क

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद है। 20 जनवरी को मुख्यमंत्री केजरीवाल के नामांकन के लिए निकाले गए रोड शो में जिस तरह लोगों का हुजूम देखने को मिला उससे आप का हौसला और बढ़ गया है। केजरीवाल की जनसभा में भी लोगों की भारी भीड़ जुट रही है। इसी को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभा को लेकर बढ़ती मांग को देखते हुए आप ने रोड शो करने का फैसला किया है। सीएम केजरीवाल एक दिन में कम से कम दो रोड शो करेंगे और एक रोड शो में कम से कम तीन विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े स्टार अरविंद केजरीवाल ही हैं। आप उनके नाम पर ही दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ रही है। ऐसे में प्रत्याशी चाहते हैं कि उनके मुखिया हर विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचे, लेकिन जनसभा के माध्यम से यह संभव नहीं है। इसलिए पार्टी ने रोड शो का रास्ता निकाला है।

वहीं आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पार्टी के सर्वे में यह पता चला है कि मुफ्त पानी, बिजली और महिलाओं को मुफ्त यात्रा सहित उन सभी कामों पर जनता चर्चा कर रही है, जो दिल्ली सरकार ने पिछले पांच साल में जनहित के लिए किए हैं। राय ने कहा यह चुनाव काम के मुद्दे पर होने जा रहा है। ऐसे में उनका प्रयास है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अधिक से अधिक क्षेत्रों में जनता के बीच जाकर अपनी बात रखें।

यह भी पढ़ें :नड्डा की राह नहीं आसान…

यह भी पढ़ें :बड़बोलो पर चुनाव आयोग का शिकंजा

गौरतलब है कि इससे पहले एग्जिट पोल में संभावना जतायी गई थी कि दिल्ली में दोबारा केजरीवाल की सरकार बन सकती है। आप को पूर्ण बहुमत मिल सकता है।

वहीं 24 जनवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बुजुर्गों के लिए ट्विटर पर भावनात्मक वीडियो संदेश जारी किया कि दिल्ली के बुजुर्गों के लिए उनके बड़े बेटे का संदेश। वीडियो में केजरीवाल ने बुजुर्गों से आशीर्वाद मांगते हुए पूछा, कैसे हैं आप? पिछले पचास-साठ साल में आपने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। बच्चों को पालने में जिंदगी बीत गई। अब आपकी जिंदगी पोते-पोतियों में बीत रही है। उन्होंने अपील की कि अब आपके लिए एक छुट्टी तो बनती है। थोड़ा सा समय निकाल कर और पारिवारिक जिम्मेदारियों से छुट्टी लेकर तीर्थयात्र करके आओ। हमने पूरा इंतजाम किया है। सरकार अब आपको तीर्थ यात्रा पर ले जाती है।

केजरीवाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा, आपके स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए हमने आपके घर के पास मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं। यहां मुफ्त टेस्ट और दवाइयां मिलती हैं। ये सब काम मैं इसलिए कर पा रहा हूं, क्योंकि पिछली बार आपने अपने वोट से मुझे ताकत दी थी। साथ ही फिर से काम करने की ताकत देने के लिए 8 फरवरी को झाड़ू के निशान पर बटन दबाने की अपील की।

यह भी पढ़ें :तो देश के बंटवारे में सावरकर का हाथ था?

यह भी पढ़ें : नीतीश के बिहार में बुर्का पर बैन क्यों

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com