Tuesday - 30 November 2021 - 8:38 PM

देश और समाज के निर्माण में क्षत्रियों की बड़ी भूमिका है

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. क्षत्रियों ने अपनी चिंता भूलकर हमेशा देश और समाज के लिए खुद को होम किया है. क्षत्रियों ने समाज व देश के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई है.

वीर अभिमन्यु क्षत्रिय सभा उत्तर प्रदेश के रवींद्रालय लखनऊ में रविवार को आयोजित प्रांतीय प्रतिनिधि सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि योगी सरकार क्षत्रिय समाज के हर सुख दुख में साथ खड़ी है.

कानपुर बिठूर के विधायक अभिजीत सांगा ने कहा कि क्षत्रिय समाज हमेशा से समावेशी रहा है और समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चला है. उन्होंने कहा कि आज भी सबका साथ सबका विकास नारे को वास्तव में चरितार्थ कर रहा है. कानपुर कैंट के पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया ने कहा कि आज भाजपा की सरकार में समाज के सभी वर्गों को यथोचित सम्मान मिल रहा है और किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं है.

जनसत्ता दल के प्रदेश महामंत्री डॉ. ब्रजेश सिंह राजावत ने कहा कि समय आ गया कि क्षत्रिय समाज अपने युवाओं व बच्चों को गौरवशाली इतिहास से परिचित कराए व उन्हें आगे बढ़ने में मदद करे.

इस सम्मेलन में क्षत्रिय गौरव सम्मान से यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह को सम्मानित किया गया. क्षत्रिय गौरव सम्मान वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, सिद्धार्थ कलहंस व प्रतापगढ़ के अजीत प्रताप सिंह को दिया गया.

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह ने कहा क्षत्रिय एकता आज की सबसे अहम जरूरत है. उन्होंने कहा कि क्षत्रिय जहां भी व जिस जगह पर हो वो अपने समाज के लिए काम करे.

यह भी पढ़ें : वैक्सीन की दूसरी खुराक में पिछड़ गया यूपी तो योगी सरकार ने बनाई यह नीति

यह भी पढ़ें : बुद्ध पर ज्ञान तो ठीक,समर्पण भाव भी दिखना चाहिए

यह भी पढ़ें : डेंगू को हराने में बड़ा कारगर है पपीते का पत्ता

यह भी पढ़ें : लालू ने कांग्रेस से पूछा क्या हारने के लिए दे दें सीट

क्षत्रिय सभा अध्यक्ष धर्मेंद्र भदौरिया व महामंत्री विवेक भदौरिया ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में इस तरह के सम्मेलन प्रदेश के अन्य शहरों में आयोजित किए जाएंगे और समाज को एकजुट किया जाएगा.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com