Friday - 19 August 2022 - 1:08 PM

कर्नाटक : हिजाब पहनने के आरोप में 6 छात्राएं निलंबित

जुबिली न्यूज डेस्क

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में उप्पिनंगडी गवर्नमेंट प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज में छात्राओं द्वारा बार-बार हिजाब दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर छह मुस्लिम छात्राओं को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा एक अन्य कार्रवाई में बारह छात्राओं को क्लास रूम में हिजाब पहनने के लिए स्कूल से वापस भेज दिया गया था।

सांकेतिक तस्वीर .

कॉलेज के प्रिसिंपल ने प्राध्यापकों के साथ बैठक करने के बाद हिजाब पहनने वाली छात्राओं को निलंबित करने का फैसला लिया।

हिजाब पहनकर क्लास में जाने की अनुमति नहीं

जिन छात्राओं को निलंबित किया गया है उन्हें सरकारी आदेश और हाई कोर्ट के फैसले की जानकारी दी गई थी। उन्हें बताया गया था कि क्लासरूम में हिजाब पहनकर जाने की अनुमति नहीं है। फिर भी वो सभी छात्राए इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर रही थीं। इसलिए स्कूल प्रशासन ने ऐसा निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें :  सुप्रीम कोर्ट : आर्य समाज को मैरिज सर्टिफिकेट जारी करने का हक़ नहीं

यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री हुई सम्राट पृथ्वीराज फिल्म

यह भी पढ़ें :  प्रकाश राज का तंज, कहा-अब देश की सरकार को करना पड़ रहा है बॉलीवुड फिल्मों का प्रमोशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,उप्पिनंगडी गवर्नमेंट प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज प्रिसिंपल ने कहा, ”हिजाब पहनकर यहां पहुंचने पर एक और छात्र को कॉलेज से निलंबित कर दिया गया। उन्हें कल से छह दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था।”

वहीं दूसरा घटना हम्पनाकट्टे के पास मंगलुरु यूनिवर्सिटी कॉलेज के प्रिसिंपल ने हिजाब पहनकर आईं 16 छात्राओं को क्लासरूम में जाने की अनुमति नहीं दी। इन सभी छात्राओं को घर वापस भेज दिया गया।

कॉलेज प्रशासन ने मुताबिक, सिंडिकेट की मीटिंग में यह फैसला लिया गया। इससे पहले, बुधवार को ये छात्राएं जिला आयुक्त के कार्यालय गई थीं और हिजाब पहनकर कक्षाओं में प्रवेश नहीं करने देने की शिकायत की थी। लेकिन आयुक्त ने भी उन्हें सरकार के नियमों और अदालत के आदेश का पालन करने की सलाह दी। लेकिन, छात्राएं मानी नहीं और गुरुवार को कॉलेज हिजाब पहनकर पहुंच गईं।

यह भी पढ़ें :  धामी को मिले 94 फीसदी वोट, उनके सामने कोई टिक ही नहीं पाया

यह भी पढ़ें :   नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल को ईडी का नया समन

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com