Thursday - 21 October 2021 - 2:01 AM

IPL : हर्षल की हैट्रिक से RCB की MI पर जीत

जुबिली स्पेशल डेस्क

दुबई। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की 17वें ओवर में शानदार हैट्रिक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (11 रन पर तीन विकेट) तथा ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल के हरफनमौला प्रदर्शन (56 रन और 23 रन पर दो विकेट) के सहारे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक बेहद अहम मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 54 रन से पराजित कर आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और बढ़ा दिया है।

फोटो : BCCI

इसके साथ ही बेंगलुरु ने 10 मैचों में छठवी विजय हासिल की है और अंक तालिका में उसका कद बढ़ गया है।

अब विराट की टीम नम्बर तीन पर पहुंच गई जबकि गत चैंपियन मुंबई की टीम 10 मैचों में छठी हार के साथ सातवें स्थान पर खिसक गयी है। बेंगलुरु ने इस सत्र में मुंबई को दूसरी बार हराया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का चुनौतीपूर्ण स्कोर

रॉयल चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली (51) और आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (56) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन का ठीक ठाक स्कोर बनाया।

जवाब में मुंबई को 18.1 ओवर में मात्र 111 रन रन के स्कोर पर चलती बनी। इस तरह से विराट की टीम को 54 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई।

छा गए हर्षल पटेल

बेंगलुरु की इस जीत के हीरो रहे पर्पल कैपधारी हर्षल पटेल। दरअसल हर्षल पटेल ने मैच के 17वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को, दूसरी गेंद पर कीरोन पोलार्ड को और तीसरी गेंद पर राहुल चाहर को पगबाधा कर अपनी हैट्रिक पूरी कर मैच को एकतरफा बना डाला।आईपीएल में 20वीं हैट्रिक हासिल की।

पटेल ने एडम मिल्ने को 19वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर मैच में चार विकेट पूरे किये। मुंबई ने पॉवरप्ले में 57 रन जोड़कर ठोस शुरुआत की लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com