Thursday - 4 March 2021 - 2:53 PM

कांग्रेस को एक और झटका, पुदुचेरी में गिरी नारायणसामी सरकार

जुबिली न्यूज डेस्क

आखिरकार पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिर ही गई। सोमवार को मुख्यमंत्री नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाई।

विस स्पीकर के हवाले से समाचार चैनलों ने बताया कि नारायणसामी सरकार ने बहुमत खो दिया है, जबकि फ्लोर टेस्ट के दौरान सीएम और कांग्रेस के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए थे।

पुडुचेरी में कांग्रेस का भविष्य निर्धारित करने के लिए एक दिन का विशेष सत्र सोमवार सुबह शुरू हुआ था। सीएम वी नारायणसामी ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव प्रस्ताव पेश किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि उनकी सरकार के पास बहुमत है।

ये भी पढ़े: गुलाम नबी आजाद को साधने में जुटी बीजेपी!

ये भी पढ़े: तो क्या पुदुचेरी में गिर जाएगी कांग्रेस सरकार ?

ये भी पढ़े:  पेट्रोल की राह पर प्याज

पुडुचेरी की नवनियुक्त उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया। विपक्ष के सत्तारूढ़ कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के बहुमत खोने का दावा करने के बाद राज्यपाल ने यह निर्देश दिया। पर कांग्रेस के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए।

मालूम हो रविवार को कांग्रेस विधायक के लक्ष्मीनारायण और डीएमके विधायक वेंकटेशन के इस्तीफा देने की वजह से विधान सभा में सत्ताधारी गठबंधन का संख्याबल और कम होकर 11 हो गया, जबकि विपक्ष के पास 14 विधायक हैं।

33 सदस्यों वाली विधानसभा में अभी कुल 28 सदस्य हैं। इनमें 3 मनोनीत सदस्य भी शामिल हैं।

ये भी पढ़े: अखिलेश बोले चार दिन में गुल हो गयी विकास की बत्ती

ये भी पढ़े: पाकिस्तान में गहरा सकते हैं सूखे के हालात 

वहीं पूर्व मंत्री ए नमस्सिवम (अब बीजेपी में) और मल्लादी कृष्णा राव समेत कांग्रेस के चार विधायकों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था, जबकि पार्टी के एक अन्य विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित कर दिया गया था।

नारायणसामी के विश्वासपात्र ए जॉन कुमार ने इसी सप्ताह इस्तीफा दिया था।

तेलंगाना के राज्यपाल डॉक्टर तमिलिसाई सुंदरराजन को पुदुचेरी के उप-राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है जिसके बाद उन्होंने गुरुवार को नारायणसामी को 22 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत साबित करने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़े: उधार लेकर घी पीने की आदत

ये भी पढ़े: …तो क्या सच में एक नहीं पांच सीट पर चुनावी ताल ठोकेंगी ममता

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com