Tuesday - 19 January 2021 - 7:52 AM

IPL 2020 : डिविलियर्स या पोलार्ड नहीं बल्कि इस युवा बल्लेबाज ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

जुबिली न्यूज डेस्क

एक बार फिर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अपनी बादशाहत दिखाई। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर आईपीएल के खिताब को पांचवीं बार अपने नाम कर लिया।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर (नॉटआउट 65) और ऋ षभ पंत (56) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए।

इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की 68 रनों की पारी के चलते इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

यूएई में खेले गए आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने नाम किया।

ईशान किशन ने आईपीएल 2020 में बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के जड़े। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस सीजन में खेले 14 मैचों में कुल 30 छक्के लगाए।

ये भी पढ़े: MI vs DC, IPL Final 2020: मुंबई की बादशाहत कायम, जीता 5वां खिताब

ये भी पढ़े: बिहार चुनाव : रोज़गार पर हावी हो गया राष्ट्रवाद 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में भी ईशान ने महज 19 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 14 मैचों में कुल 26 छक्के जड़े। लिस्ट में तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या ( 25) और चौथे नंबर पर निकोलस पूरन (25) रहे।

ये भी पढ़े: बिहार : एनडीए की जीत की क्या रही वजह

ये भी पढ़े: बिहार : एनडीए को पूर्ण बहुमत, आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी

झारखंड के बल्लेबाज ईशान के लिए यह सीजन किसी सपने से कम नहीं रहा। उन्होंने आईपीएल 2020 में खेले 14 मैचों में 145.76 के शानदार स्ट्राइक रेट से 516 रन बनाए। इस दौरान ईशान ने चार हाफसेंचुरी भी लगाई और उनका टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर 99 रहा। ईशान किशन ने पहले क्वॉलिफायर में भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नॉटआउट 55 रनों की पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com