Thursday - 29 October 2020 - 7:17 PM

IPL 2020 : राजस्थान का चैलेंज ऐसे किया एबी ने ध्वस्त

जुबिली स्पेशल डेस्क

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की तेज पारी के बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल-13 में राजस्थान रॉयल्स को शनिवार को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में छठवीं जीत दर्ज की है।

राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 19.4 में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। क्रिस मोरिस ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट और युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच डिविलियर्स ने मात्र 22 गेंदों में एक चौका और छह छक्के की मदद से तूफानी नाबाद 55 रन बनाकर अपनी टीम की राह आसान कर दी। डिविलियर्स ने विजयी छक्का मारकर मैच खत्म कर दिया।

अंतिम दो ओवर में बदला मैच

आखिरी ओवर में विराट की टीम को 35 रन की जरूरत थी , तब लग रहा था राजस्थान यह मुकाबला जीत जाएगा लेकिन डिविलियर्स ने अचानक से मैच को पलट दिया।

डिविलियर्स ने 19 वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिए। गुरकीरत सिंह ने पांचवीं गेंद पर चौका मारा। इस ओवर में 25 रन गए और बेंगलुरु के लिए अब लक्ष्य आसान हो गया। इसके बाद डिविलियर्स ने आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर की चौथी गेंद पर लम्बा छक्का मारकर मैच निपटा दिया।

डिविलियस ने बनाया ये रिकॉर्ड

इस मैच में उन्होंने 25 या उससे कम गेंदों में सर्वाधिक 12 अर्धशतक बनाने के हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। डिविलियर्स के साथ गुरकीरत 17 गेंदों में एक चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 77 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की।

यह भी पढ़े : लाल बजरी के ‘बादशाह’ ने फिर किया कमाल

यह भी पढ़े :RCB vs KKR : चैलेंजर्स के आगे KKR ने टेके घुटने

यह भी पढ़े : IPL 2020 : ये दिग्गज बैठे हैं बाहर

बेंगलुरु के लिए ओपनर देवदत्त पडिकल ने 37 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 35 रन का योगदान दिया दिया जबकि फिंच 11 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 14 रन ही बना सके। इसके आलावा विराट ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 32 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाये।

राजस्थान की बल्लेबाजी में उथप्पा चमके

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे उथप्पा ने 22 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। इसके साथ ही बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई।

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 25 गेंदों में एक चौके तथा एक छक्के की मदद से 24, राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाए जबकि जोर्फा आर्चर दो रन बनाकर राजस्थान की पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। स्मिथ ने 30 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com