Wednesday - 2 December 2020 - 5:42 PM

RCB vs KKR : चैलेंजर्स के आगे KKR ने टेके घुटने

जुबिली स्पेशल डेस्क

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की नाबाद 73 रनों की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सोमवार को एकतरफा मुकाबले में 82 रनों से पराजित कर टूर्नामेंट पांचवीं जीत दर्ज की है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 194 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन का स्कोर ही बना सकी।

केकेआर की तीसरी हार है और बेंगलुरु इस जीत के बाद 10 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

195 रनों के लक्ष्य के आगे कोलकाता की टीम शुरू से संघर्ष करती नजर आयी और शुभमन गिल (34) के अलावा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो रहा है। टॉम बेंटन (8), नीतीश राणा (9), इयोन मॉर्गन (8) और दिनेश कार्तिक (1) जैसे धुरंधर बल्लेबाज यहां पर नाकाम रहे। रसेल व राहुल त्रिपाठी ने क्रमश: 16 रन ही बना सकी।

बेंगलुरु की ओर से ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट चटकाये जबकि चहल व क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी और मो. सिराज को एक-एक चटकाये।

 

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की नाबाद 73 रनों की तूफानी पारी के बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में दो विकेट पर 194 रन का बड़ा स्कोर बना डाला है।

एबी डिविलियर्स ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों को मुश्किल में डाल दिया। एबी डिविलियर्स ने मात्र 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन में पांच चौके और छह छक्के लगाए।

बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली 28 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये। विराट और एबी ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 100 रन की
बड़ी साझेदारी कर केकेआर पर अच्छा खासा दबाव बना डाला है।

पारी के 20वें ओवर में कोलकाता के गेंदबाज आंद्रे रसेल ने 17 रन दिए। आखिरी 5 ओवर विराट सेना ने तूफानी खेल दिखाते हुए 16.60 की औसत से 83 रन बनाये।

इस दौरान विराट की टीम ने कोई विकेट गंवाया नहीं है। इन दोनों के आलावा आरोन फिंच ने 37 गेंदों पर चार चौके व एक छक्के की मदद से 46 रन का योगदान दिया।

प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

कोलकाता नाइट राइडर्स: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), टॉम बेंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com