Saturday - 18 September 2021 - 12:14 PM

चूड़ी वाले की पिटाई से बिगड़ा इंदौर का माहौल

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. माब लिंचिंग की घटनाओं के क्रम में मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक चूड़ी बेचने वाले के साथ हुई वारदात सामने आई है. इस चूड़ी वाले को उसका धर्म पूछकर पीटा गया. उसकी चूड़ियाँ तोड़ दी गईं और पैसे छीन लिए गए. चूड़ी वाले से हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन चूड़ी वाले को धर्म के आधार पर पीटे जाने की घटना के विरोध में विवादित संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) द्वारा सेन्ट्रल कोतवाली पर किये गए प्रदर्शन का मामला विवाद का असल मुद्दा बन गया है.

इंदौर के डीएम मनीष सिंह ने बताया कि चूड़ी वाले की पिटाई के बाद पीएफआई और एसडीपीआई द्वारा किया गया प्रदर्शन आपत्तिजनक है. यह दोनों संगठन माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दोनों संगठनों की गतिविधियों पर इंटेलीजेंस नज़र रखे हुए है. उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले के साथ सख्ती से निबटा जाएगा.

दरअसल हुआ यूं कि इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले को दूसरे समुदाय के लोगों ने घेरकर पीटा. चूड़ी बेचने वाले तस्लीम नाम के इस युवक को पीटने वालों ने आरोप लगाया कि वह महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहा था. रविवार को वह जब गोविन्द नगर कालोनी में चूड़ियाँ बेच रहा था तभी उसके साथ यह घटना घटी. पीटने वालों ने पहले उसकी जाति पूछी और जैसे ही उसने अपनी जाति बताई उसे पीटना शुरू कर दिया. मारपीट करने वालों ने उसके पैसे भी छीन लिए. इसी दौरान किसी ने घटना का वीडियो बना लिया. यह वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया.

वीडियो वायरल होने के बाद मचे हड़कम्प के बाद पुलिस हरकत में आई और मारपीट करने वाले राकेश पवार, राजकुमार भटनागर और विवेक व्यास को गिरफ्तार कर लिया. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने पुलिस से सख्त कार्रवाई की बात कही है. गृह मंत्री ने कहा है कि पुलिस को फ्रीहैंड छोड़ दिया गया है. जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने भी कहा है कि साम्प्रदायिक फिजा बिगाड़ने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा.

यह भी पढ़ें : राखी बंधवाने आये भाई को ससुराल के लोगों ने पीटा तो बहन ने लगा ली फांसी

यह भी पढ़ें : नोएडा और ग्रेटर नोएडा आने वाली है औद्योगिक क्रान्ति, तैयारी युद्धस्तर की

यह भी पढ़ें : चीन ने तालिबान की तरफ बढ़ाए दोस्ती के हाथ

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : कल्याण सिंह ने बताया था कहाँ झुकता है उनका सर

इंदौर के एसपी आशुतोष बगरी ने कहा है कि पुलिस वायरल वीडियो की जाँच कर रही है. घटना में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि सेन्ट्रल कोतवाली में मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है. साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को बक्शा नहीं जायेगा. साथ ही उन्होंने कोतवाली पर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com