Monday - 12 April 2021 - 12:08 AM

जयसूर्या से आगे निकाली मिताली, अब सचिन के इस रिकॉर्ड पर है नजर

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम परपांच मैचों की वन डे सीरीज का आगाज हो गया है। इसके साथ ही भारत की महिला टीम ने करीब एक साल बाद अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट में वापसी की है।

भारतीय महिला टीम 364 दिनों बाद मैदान पर उतरी। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 177 रन ही बना सकी।

भारत की कमान अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज के हाथो में है। लखनऊ के अटल इकाना स्टेडियम पर मिताली ने कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। उन्होंने अपने वन डे करियर का आगाज 1999 में किया था और अब तक उनका सफर शानदार रहा है।

ये भी पढ़ें  IPL 2021 : तो फिर इन मैदानों पर हो सकते हैं मैच !

ये भी पढ़ें TEST के बाद वन डे और T-20 में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी

इसके साथ लंबे वनडे करियर के मामले में उन्होंने दिग्गज श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं मिताली सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे लंबे वनडे करियर वाली क्रिकेटर बन गई हैं।

ये भी पढ़ें  आखिर किस फैसले का हरमनप्रीत कौर को भी अफसोस है

ये भी पढ़ें इकाना में भारतीय महिला टीम ने शुरू की अपनी तैयारी, बहाया पसीना

बात अगर रिकॉर्ड पुरुष सचित की जाये तो उनका वनडे करियर 22 साल 91 दिनों का रहा था जबकि सनथ जयसूर्या तीसरे स्थान पर है।

सनथ ने 21 साल 184 दिनों क्रिकेट खेली है। वहीं जावेद मियांदाद चौथे नंबर पर और 19 साल 337 दिन के साथ क्रिकेट गेल तीसरे नंबर पर हैं।

मिताली ने अपने करियर की शुरुआत 26 जून 1999 को आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच से की थी और रविवार को उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 रन की अहम पारी खेली है। इससे पूर्व 209 वनडे मैचों में 6 हजार 888 रन है। इस दौरान उन्होंने सात शतक भी जड़े है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com