Sunday - 7 January 2024 - 8:34 AM

IPL 2021 : तो फिर इन मैदानों पर हो सकते हैं मैच !

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर का अगला सत्र भारत में ही खेला जायेगा। बीसीसीआई ने पहले ही कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 भारत में खेले जाएगे। इसके साथ आईपीएल के मुकाबले कहा-कहा होंगे इसको लेकर अब तस्वीर साफ होने लगी है।

जानकारी के मुताबिक आईपीएल के लीग मुम्बई में हो सकते हैं। इसके साथ नॉकआउट के मुकाबले को लेकर बीसीसीआई की पहली पसंद अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम बताया जा रहा है।

जानकारी यह भी मिल रही है कि कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई आगे कुछ और शहरों में मैच आयोजित कर सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई ठोस जानकारी नहीं मिल रही है।

ये भी पढ़ें TEST के बाद वन डे और T-20 में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी

ये भी पढ़ें:  IPL 2021 : 292 खिलाड़ियों की होगी नीलामी, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल की नीलामी के बाद अब कहा पर आयोजित होगा मुकाबला इसको लेकर चर्चा जोर पकडऩे लगी है। दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में वेन्यू को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

ये भी पढ़ें अगले दो टेस्ट के लिए ये होगी TEAM INDIA

ये भी पढ़ें:  317 रनों से टीम इंडिया ने जीता दूसरा टेस्ट, ये रहे मैच के हीरो

ये भी पढ़ें:  UP की इस बेटी ने हासिल किया ओलम्पिक का टिकट

उनके अनुसार आईपीएल भारत में दो फेस में आयोजित किया जा सकता है। इसके साथ ही दो वेन्यू पर ही मुकाबले आयोजित किया जा सकता है।

हालांकि अभी इसको लेकर सिर्फ कयास ही लगाया जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल बातचीत में यह भी कहा है कि मुंबई के तीन मैदानों पर आईपीएल के मैच कराया जा सकते हैं जबकि लीग के नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में खेले जा सकते हैं। दूसरी ओर मुम्बई पहली पसंद इसलिए हैं क्योंकि यहां पर प्रैक्टिस के लिए भी काफी अच्छी सुविधाएं मौजूद है।

इस दौरान उन्होंने बातचीत में कहा कि जब देश में फुटबॉल की इंडियन सुपर लीग गोवा में आयोजित की जा सकती है। इतना ही नहीं देश के कई शहरों में विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे फॉर्मेट) और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन हो सकता है तो ऐसी स्थिति में आईपीएल का आयोजन भी भारत में होगा।

बता दें कि आईपीएल का पीछला सीजन कोरोना की वजह से भारत में नहीं हो सका था। हालांकि बीसीसीआई की कोशिशों की वजह से यूएई में सफल आयोजन हो सका।

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com