Sunday - 1 August 2021 - 12:11 AM

WTC Final IND vs NZ : चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके ही खेल रद्द

खास बातें

  • खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल
  • न्यूजीलैंड का स्कोर 101/2
  • टीम इंडिया की पहली पारी 217 रनों पर सिमट गई है
  • कोई भी भारतीय बल्लेबाज 50 का स्कोर नहीं कर पाया
  • उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 रनों की पारी खेली 
  • कप्तान कोहली ने 44 रन बनाए
  • कीवी टीम की ओर से काइल जेमिसन ने 5 विकेट लिए
  • बोल्ट और वेगनर ने 2-2 और साउदी ने 1 विकेट लिया

जुबिली स्पेशल डेस्क

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया है। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा था ।

इसका नतीजा यह रहा कि कीवियों के गेंदबाजी अटैक के सामने भारतीय पारी केवल 217 रन पर सिमट गई है। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रन का योगदान दिया जबकि न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने स्टंप्स तक दो विकेट पर 101 रन बनाकर अपनी स्थिति को मजबूत कर ली है । न्यूजीलैंड की टीम भारत से 116 रन पीछे है।

स्टम्प्स के समय केन विलियमसन 12 रनों पर खेल रहे हैं। वहीं रॉस टेलर ने अभी खाता नहीं खोला है। न्यूजीलैंड के लिए ड्वेन कॉन्वे ने 54 और टॉम लाथम ने 30 रनों  का योगदान दिया।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया था। दूसरे दिन 64.4 ओवर का मैच हो सका।  विराट कोहली ने 44 रन की पारी खेली जबकि पंत केवल चार रन ही बना सके।

जडेजा ने 15 आर अश्विन 22 रन का योगदान दिया। दूसरे सेशन की शुरुआत के कुछ देर बाद ही भारत ने इशांत और बुमराह के रूप में दो लगातार गेंदों पर विकेट गंवाए और ये दोनों ही विकेट जैमिसन के खाते गए।

बुमराह को आउट करने के साथ ही जैमिसन ने अपना पांचवां विकेट लिया। इस समय जैमिसन हैट्रिक पर थे, लेकिन इस गेंद पर मोहम्मद शमी ने चौका जड़कर उन्हें हैट्रिक से रोक दिया।

इससे पूर्व  कप्तान विराट कोहली की नाबाद 40 रन की शानदार पारी और उनकी उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (नाबाद 22) के साथ चौथे विकेट के लिए 111 गेंदों में 46 रन की साझेदारी के बद पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र में खराब रौशनी के चलते खेल रूके जाने तक तीन विकेट पर 143 रन बनाकर कुछ हदतक अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी।

अजिंक्य रहाणे 29 और कप्तान विराट कोहली 44 रन बनाकर खेल रहे  थे। दोनों के बीच 58 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com