Thursday - 6 May 2021 - 7:13 PM

Ind vs Aus : इस वजह से मुश्किल में TEAM INDIA

जुबिली स्पेशल डेस्क

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से खेला जायेगा लेकिन भारतीय टीम के लिए यह दौरा आसान नहीं कहा जायेगा। दौरे की शुरुआत में ही कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे।

वन डे और टी-20 खत्म होते-होते कई खिलाड़ी चोटिल होने की खबरे आती रही लेकिन चौथे और आखिरी टेस्ट से पहले आधी टीम चोटिल हो गई है। अब बड़ा सवाल है चोट के चक्रव्यूह में फंसी भारतीय टीम आखिरी टेस्ट में कैसा प्रदर्शन करेगी।

ब्रिसबेन टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए परेशानी तब और बढ़ गई जब जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी जैसे बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए है। उधर खबर आ रही है मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए है और आखिरी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

यह भी पढ़े : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़े :  IND VS AUS : कौन कह रहा था शुभमन गिल SEXY… देखें वीडियो

यह भी पढ़े : वीडियो : जडेजा ने पकड़ा ऐसा कैच कि देखकर आप रह जाएंगे अवाक

आखिरी टेस्ट में अंतिम 11 कौन-कौन खिलाड़ी शामिल इसको देखना। हालांकि भारत के पास अब ज्यादा विकल्प नहीं है। दोनों टीमों के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए है और सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

ऐसे में चौथे टेस्ट को जो टीम जीतेगी सीरीज उसी के नाम होगी। हालांकि बड़ा सवाल है ऐसी स्थिति क्यों आई और एक साथ इतने खिलाड़ी कैसे चोटिल हो गए। इतना ही नहीं रोहित शर्मा भी अपनी चोट की वजह से वन डे और टी-20 का हिस्सा नहीं बन पाये थे।

इससे पूर्व केएल राहुल, उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ी पहले ही चोट के चलते बाहर हो गए थे। इसके अलावा इंशात शर्मा भी अपनी फिटनेस की वजह से पहले ही टीम का हिस्सा नहीं बन पाये। हालांकि बीसीसीआई खिलाडिय़ों की फिटनेस को लेकर हमेशा सर्तक रहता है लेकिन ऐसे में अगर टीम की ये हालत हुई तो इसको लेकर कई तरह के सवाल उठने जायज है।

यह भी पढ़े : Ind vs Aus : मैच में हुआ दर्दनाक हादसा पर सिराज ने जीत लिया दिल,देखें-वीडियो

यह भी पढ़े : तो इस दिग्गज खिलाड़ी के वजह से खत्म हुआ पार्थिव का करियर

लॉकडाउन में खिलाडिय़ों की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई कई कदम उठाये थे। उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के फीजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि टीम के खिलाडिय़ों की फिटनेस पर ध्यान दिया जा रहा है लेकिन बड़ा सवाल यह है कि अगर ध्यान दिया जा रहा था तो ऐसी स्थिति कैसे आ गई।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com