Monday - 17 May 2021 - 10:27 PM

महामारी से लड़ने में भारत को मिला अमेरिका का साथ

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना महामारी के दौर में भारत की मदद करने का आदेश दिया है. बाइडन ने भारत को आश्वस्त किया है कि इस मुश्किल वक्त में अमेरिका भारत के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

बाइडन ने आक्सीजन सिलेंडर, एन-95 मास्क और टीके के उत्पादन में उपयोग के ज़रूरी सामान को वायुसेना के विमान के ज़रिये भारत को भेज दिया है. व्हाईट हाउस में एशिया पालिसी का नेतृत्व करने वाले कर्ट कैम्पवेल ने इस जहाज़ को रवाना करते समय कहा कि बाइडन ने हमें भारत के साथ खड़े रहने को कहा है. अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि बाइडन प्रशासन इस समय भारत के साथ खड़ा है. उन्होंने बताया कि भारत की मदद के लिए अमरीकी कारोबारियों ने भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं.

भारत के राजदूत ने कहा कि अमेरिका ने भारत के मुश्किल वक्त में जो एकजुटता दिखाई है उससे यह यकीन हो गया है कि दोस्त देशों की मदद से भारत इस मुश्किल दौर को हरा देगा.

यह भी पढ़ें : 8 महीने के मासूम ने कोरोना को हराकर जीती ज़िन्दगी की जंग

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में ऑटो चालक बन गया अंग्रेज़ी का यह शिक्षक

यह भी पढ़ें : जस्टिस चंद्रचूड़ ने भरी अदालत में कहा, हमें भी आ रही हैं लोगों के रोने की आवाजें

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन को लेकर बिल गेट्स ने कही ऐसी शर्मनाक बात

अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि पिछले साल जब अमेरिका महामारी से जूझ रहा था और बहुत मुश्किल दौर में था तब भारत ने अमेरिका की तरफ मदद के हाथ बढ़ाए थे. आज भारत मुश्किल में है तो अमेरिका उसके साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि भारत इस महामारी को हराकर मज़बूत स्थिति में आ जाए.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com