Wednesday - 8 February 2023 - 12:09 PM

इस वजह से कोरोना फिर दे रहा है टेंशन

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोरोना का खतरा अभी भी दुनिया से टला नहीं है। कोरोना की तमाम वैक्सीन और दवाएं आने के बाद भी कोरोना दुनिया को परेशान किए हुए हैं।मौजूदा वक्त में भी दुनिया भर में करीब पांच लाख से अधिक कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बीते दो दिन से कोरोना के नए मामलों की संख्या में बढ़ौत्तरी देखने को मिली है।देश में कोविड-19 के एक दिन में 20,408 नए मामले आए हैं। इस दौरान 54 लोगों की इससे मौत हुई है। इसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 43 हजार 384 तक पहुंच चुकी है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,40,00,138 हो गई है, वहीं कोरोना वायरस से मरने वाले कुल लोगों की संख्या बढ़कर 5,26,312 हो गई है।

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी के बांदा जेल से लखनऊ जाने के दौरान लीक हुई जानकारी के मामले में जांच शुरू

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : वक्त के गाल पर हमेशा के लिए रुका एक आंसू है ताजमहल

वही कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने का सिलसिला दुनिया भर में जारी है। भारत में तो यह कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज में पहुंच चुका है।

इतना ही नहीं अब तो ओमिक्रॉन का भी नया वेरिएंट आ गया है। कोरोना अपनी उत्पत्ति के बाद से लगातार अपना रूप बदल रहा है। कई बार कोरोना का नया वेरिएंट लोगों की मुश्किलें बढ़ा चुका है।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के अनुसार, अब तक ओमिक्रॉन के तीन सब वैरिएंट BA.1, BA.2, और BA.3 सामने आ चुके हैं। 23 दिसंबर 2021 तक कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के 99 फीसदी सीक्वेंस्ड मामलों में सब वैरिएंट BA.1 मिला। हालांकि पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन का दूसरा सब वैरिएंट BA.2 भी तेजी से फैलता पाया गया है।

अब विशेषज्ञों ने इसको लेकर बड़ी जानकारी लोगों के बीच साझा की है और बताया है कि नए सब-वेरिएंट का सामने आना इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि यह नए ट्रेंड की ओर इशारा करता है।

इसके अलावा कब यह ट्रेंड नए स्ट्रेन का रूप लेगा, इसकी भविष्यवाणी करना शयद अब आसान न हो। अब तक 10 राज्यों में BA.2.75 वेरिएंट के मामले सामने आए हैं जिनमें दिल्ली और महाराष्ट्र शामिल हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com