IND vs ENG : दूसरे टेस्ट में ये हो सकती है प्लेइंग 11

जुबिली स्पेशल डेस्क

चेन्नई। पहले टेस्ट में हारने वाली भारतीय टीम शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना के लिए उतरेंगी।

हालांकि पहला टेस्ट चेन्नई में हुआ था और इंग्लैंड ने भारत पर बड़ी जीत दर्ज की थी लेकिन यहां का विकेट पिछले मैच की तुलना में स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकता है।

इस वजह से भारत को इस टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत के लिए दूसरा टेस्ट काफी अहम है। अगर भारतीय टीम यहां पर शिकस्त खाती है तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्थान गंवाना पड़ सकता है।

इस मैच में दर्शकों की मैदान पर वापसी होगी। ऐसे में दर्शकों की उपस्थिति से दोनों टीमों का के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

इस मुकबाले में इंग्लैंड की टीम में तीन बदलाव हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक बेन फोक्स के रूप में नया विकेटकीपर टीम में आयेगा जबकि जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल किया जा सकता है।

इसके आलावा चेन्नई के विकेट को देखते हुए मोईन अली को इंग्लैंंड टीम में शामिल कर सकता है। जोफ्रा आर्चर भी इस मुकाबले से बाहर हो गए है। उनकी जगह क्रिस वोक्स को मौका दिया जा सकता है ।

उधर जोफ्रा ऑर्चर की फिटनेस को लेकर इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने कहा था कि उम्मीद है कि वो तीसरे टेस्ट में फिट हो जायेगे। इस टेस्ट में न होने से भारत को बड़ा फायदा हो सकता है।

जहां तक भारतीय टीम की जाये तो कुछ खास बदलाव नहीं होंगे। हालांकि अक्षर पटेल फिट है और उनका खेलना लगभग तय है लेकिन कुलदीप यादव को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है।

टीमें :

भारत :रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड : डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, डैनियल लॉरेंस, बेन स्टोक्स, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मोइन अली, जैक लीच, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, स्टुअर्ट ब्रॉड

 

मैच का समय : सुबह 9 . 30 से

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com