Thursday - 29 October 2020 - 8:06 PM

इस रेप पीड़िता को न्याय नहीं मिला तो जहर खा लिया

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाएं घर के अंदर भी सुरक्षित नहीं रह गईं। सुरक्षित रहे भी कैसे जब रक्षक ही भक्षक बन जाए। ऐसा ही ताजा मामला यूपी के रामपुर से सामने आया है। जहां पर यूपी पुलिस के एक सिपाही द्वारा पटवाई थाना क्षेत्र के ही जीवाई कदीम गांव की एक विवाहिता को अकेला पाकर उसके घर मे घुसकर तमंचे के बल पर बल पर रेप किया।

जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसकी अश्लील वीडियो भी बन ली। पीड़िता को डरा धमका कर महीनों तक विवाहिता से यौन संबंध बनता रहा। पीड़िता ने मामले की एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

एफआईआर दर्ज कराने के बाद दंपत्ति ने सोचा था कि शायद उनको न्याय मिलेगा। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होगी, लेकिन एफआईआर दर्ज करने के बाद तो मानो उनका जीना ही दूभर हो गया। पीड़िता पर समझौते का दबाव बनाया जाने लगा।

ये भी पढ़े:लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र तय करेगी मोदी सरकार

ये भी पढ़े: इसलिए बढ़ सकती हैं सोने की कीमतें

पुलिस पीड़िता के पति को पुराने किसी मामले जेल भेजने की धमकी देने लगे। पुलिस के दबाव के चलते महिला ने जहर खा लिया। जिसके बाद उसकी हालत हालत नाजुक बनी हुई है।

सीओ श्रीकांत प्रजापति के मुताबिक पटवाई थाने का मामला है। जहां एक महिला ने जहर खाया है। डॉक्टर द्वारा पता चला है कि उसने रैट किलर लिया है। किन परिस्थितियों में लिया है क्यों लिया है इसके बारे में जानकारी की जा रही है। उसके द्वारा पूर्व में एक दुष्कर्म का मुकदमा लिखाया गया था। जिसमें सिपाही को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

डॉक्टर द्वारा बताया गया है कि महिला की हालत नाजुक बनी हुई है, उसे हायर सेंटर के लिए रेफर किया जा रहा है। पति का आरोप है कि उसके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है।

वहीं सीओ ने कहा अगर उस पर दबाव बनाया जा रहा था तो उसने किसी उच्च अधिकारी से इस बात की शिकायत करना चाहिए थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े: बिहार चुनाव में जिन्ना और गोडसे की चर्चा क्यों ?

ये भी पढ़े: मैटरनिटी लीव को कैंसिल करने पर IAS सौम्या का क्‍यों हो रहा विरोध

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com