Friday - 23 October 2020 - 2:38 AM

इस आईपीएस ने कैसे कमाया ‘1 मिलियन डॉलर’

जुबिली स्पेशल डेस्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार आईपीएस नवनीत सिकेरा इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहते हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की वजह से भी उनको सुर्खियां मिलती है।
आईपीएस नवनीत सिकेरा ने अपने फेसबुक पोस्ट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि एक दिन में एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई की है।
भले ही यह सुनने में थोड़ा अटपटा लगे लेकिन खुद नवनीत सिकेरा ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया है। दरअसल पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगे और इसकी सफाई करना आसान नहीं है। नवनीत सिकेरा ने फेबुक पेस पर इसको लेकर लिखा है कि
1 मिलियन डॉलर की कमाई
हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगी हुई हैं । जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरी और बहुत सावधानी से करनी पडती है । मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर 2 लडक़े ग्लास की सफाई में लगे हैं । 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम मे व्यस्त थे।
तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लड़कों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं , फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लड़के से आंख मिली , मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह ल?का बहुत घबरा गया था।
पर जैसे ही वह विंडो के पास आया ( सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोडक़र) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए , मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो
पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी  , कसम से , एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने
बेइन्तहा सुकून मिला मुझे

यह भी पढ़ें : ईरान ने फिर किया अमेरिका से कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने का एलान

यह भी पढ़ें : बच्चो को स्कूल में कोरोना हुआ तो माँ-बाप होंगे ज़िम्मेदार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com