Thursday - 6 May 2021 - 7:15 PM

कोरोना की लहर में नौकरीपेशा लोगों के लिए आयी खुशखबरी!

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच लोगों में लॉकडाउन और जॉब को लेकर टेंशन बनी हुई है। ऐसे में स्टाफिंग कंपनी जीनियस कंसल्टेंट्स के एक सर्वे में नौकरीपेशा के लिए राहत की खबर सामने लाई है।

सर्वे के अनुसार कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के मूड में है। यह इंक्रीमेंट 5 से 10% तक हो सकता है। ज्यादातर नौकरीपेशा लोगों का सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव हो सकता है।

ये भी पढ़े: इस बार की तबाही के पीछे है ये डबल म्यूटेन्ट वायरस

ये भी पढ़े: योगी सरकार ने इन IAS को दी नई जिम्मेदारी, जल्द होगी तैनाती

जीनियस कंसल्टेंट्स के सर्वे में देशभर की 1200 कंपनियों को शामिल किया गया था। जिसमें से आधे से ज्यादा कंपनी अपने कर्मचारी की सैलरी बढ़ाने के पक्ष में हैं।

59% कंपनियों ने कहा कि वे कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के मूड में हैं। इस सर्वे में 20% कंपनी का कहना है कि वो सैलरी बढ़ाएंगे लेकिन यह 5% से भी कम, जबकि 21% कंपनियां 2021 सैलरी नहीं बढ़ाएंगी।

जबकि 43% कंपनियों का कहना है कि वो फ्रेशर्स को मौका देना चाहते हैं। वहीं 41% कंपनियों की योजना रिप्लेसमेंट हायरिंग यानी अनुभवी कर्मचारियों को नौकरी देने की है।

जीनियस कंसल्टेंट्स ने इस सर्वे में HR, IT, ITES, BPO सहित बैंकिंग एंड फाइनेंस, कंस्ट्रक्शन और इंजीनियरिंग, एजुकेशन, लॉजिस्टिक हॉस्पिटैलिटी, मीडिया, फार्मा, मेडिकल, पावर एंड एनर्जी, रियल एस्टेट जैसी कंपनियां शामिल हुई थीं।

ये भी पढ़े: यूपी के इन शहरों में बदल गया नाइट कर्फ्यू का समय

ये भी पढ़े: बेटे को लेकर इरफान की पत्नी ने लिखी इमोशनल कविता, बड़ा सख्त लौंडा…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com