Thursday - 6 May 2021 - 5:11 PM

फ्रांस ने अपने नागरिकों को तुरंत पाकिस्तान छोड़ने के लिए क्यों कहा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

फ्रांस ने पाकिस्तान में चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर फ्रांसिसी नागरिकों और कंपनियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। फ्रांस सरकार ने फ्रांसिसी दूतावास के सभी नागरिकों को तुरंत पाकिस्तान छोड़ने का आदेश दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान में रहने वाले फ्रांस के लोगों व कंपनियों को तुरंत पाक को छोड़ने की सलाह दी गई है।

फ्रांस ने अपने नागरिकों और कंपनियों को सलाह दी है कि उन्हें अस्थायी तौर पर पाकिस्तान छोड़ देना चाहिए क्योंकि देश में फ्रांसिसी हित पर गंभीर खतरा है। फ्रांसीसी दूतावास ने एक ई- मेल के जरिए बताया है कि उनके ऊपर गंभीर खतरा मंडरा रहा है इसलिए पाकिस्तान के किसी भी हिस्से में रहने वाला फ्रांसीसी नागरिक तुरंत ही दूसरे देश रवाना हो जाए।

ये भी पढ़े:अभिषेक की इस फिल्म में प्रतीक ने कही ये बड़ी बात…

ये भी पढ़े: पापा मम्मी को प्यार नही करते ?

इस सप्ताह फ्रांस विरोधी हिंसक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में फ्रांस के दूतावास ने यह एडवाइजरी जारी की है। फ्रांस दूतावास के प्रेस प्रवक्ता ओनिक वैगनर ने कहा, ‘हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि हमने विरोध प्रदर्शनों की वजह से पाकिस्तान में अपने सभी नागरिकों को अस्थायी रूप से देश छोड़ने एहतियाती नोटिस भेजा है।’

उन्होंने कहा कि हालांकि दूतावास को बंद नहीं किया गया है लेकिन सीमित कर्मचारियों के साथ काम कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान के कई शहरों में इन दिनों कट्टरपंथी संगठन फ्रांस से राजनयिक संबंध तोड़ने को लेकर उग्र विरोध कर रहे हैं।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन की सरकार द्वारा पैगंबर को दर्शाती कार्टून को फिर से प्रकाशित करने के अधिकार के लिए समर्थन व्यक्त किए जाने के बाद से पाकिस्तान में महीनों से विरोधी-फ्रांसीसी भावनाएं उबल रही हैं। बुधवार को पाकिस्तानी सरकार ने हिंसक प्रदर्शन को लेकर तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

टीएलपी के नेता साद रिज़वी ने फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित करने का आह्वान किया था। साद रिज़वी को पाकिस्तान के शहरों में सड़कों पर अपने हजारों समर्थकों को लाने के बाद हिरासत में ले लिया गया था।

ये भी पढ़े:यूपी के इन शहरों में बदल गया नाइट कर्फ्यू का समय

ये भी पढ़े: कोरोना की लहर में नौकरीपेशा लोगों के लिए आयी खुशखबरी!

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com