Sunday - 11 April 2021 - 4:40 AM

CM योगी ने बताया कितनी हुई यूपी में प्रति व्यक्ति आय   

जुबिली न्यूज़ डेस्क 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी भारत की बदौलत देश की प्रति व्यक्ति आय बढ़ रही है। यूपी में प्रति व्यक्ति आय 45 हजार रुपए से बढ़कर 70 हजार रुपए सालाना से ज्यादा हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा एक लम्बी महामारी कोरोना के दौरान हमने अपने प्रदेश की चीनी मिलों-डिस्टलरियों में पर्याप्त सैनिटाइजर बनाकर अपनी जरूरत तो पूरी की ही, 27 अन्य राज्यों को भी हमने अपना सैनिटाइजर भेजा।

ये भी पढ़े: 100, 10 व 5 रुपये के नोट को लेकर RBI उठाने जा रहा ये कदम, पढ़ ले ये जरूरी खबर

ये भी पढ़े: संतान की चाहत में कर डाली थी दस शादी लेकिन एक दिन…

पीपीई किट चीन से मंगवाए जा रहे थे और हमने स्थानीय कारीगरों को प्रेरित किया और हमारे यहां पीपीई किट, फेस मास्क बनाने का काम शुरू हुआ और देश के कई राज्यों को पीपीईकिट यहां से भेजे गये।

उन्होंने कहा, इस बार का हुनरहाट इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसके साथ एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) को भी जोड़ा गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आत्म निर्भर भारत की संकल्पना साकार हो रही है।

कोरोना की वैक्सीन बनाकर हम अपनी ही जरूरत नहीं पूरी कर रहे बल्कि ब्राजील, भूटान, नेपाल, मालदीव, मारीशस जैसे देशों को भी वैक्सीन भेज रहे हैं। दुनिया की सबसे अच्छी वैक्सीन भारत की मानी जा रही है जो सबसे प्रभावी है और सस्ती भी है।

ये भी पढ़े:ममता के सामने नारेबाजी पर नुसरत ने क्या कहा

ये भी पढ़े: किसानों की रिपब्लिक डे ट्रैक्टर परेड का रास्ता हुआ साफ

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com