Tuesday - 2 July 2024 - 6:08 PM

हाथरस की दुर्घटना पर सीएम योगी ने जताया दुःख, मुआवजे का किया ऐलान

जुबिली न्यूज डेस्क

यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में दर्दनाक हादसा हो गया. इस दर्दनाक हादसे में कुल 27 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने  हाथरस हादसे पर श्रद्धालुओं की हुई मौत पर शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट जारी कर संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि  ने जनपद हाथरस में हुए हादसे में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

सीएम योगी ने यह भी लिखा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए है. आपको बता दें कि प्रशासन की ओर से हाथरस कांड को लेकर बड़े एक्शन की तैयारी में है. इसके लिए प्रशासन आयोजक मंडल समेत स्थानीय प्रशासन पर एक्सन की तैयारी में है. इसके लिए बकायदा टीम भी गठित की जा चुकी है.

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

हाथरस की दुर्घटना पर सीएम योगी ने  दुःख, जताया है. मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने दो मंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को को मौके पर भेजा.  एडीजी, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए वबता दे कि कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर होगी. इसके साथ ही बड़ी कार्रवाई  करने की  तैयारी में शासन की है.

ये भी पढ़ें-यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा, भोले बाबा सत्संग में 3 बच्चों समेत 27 की मौत

डीएम ने कहा- 50 से 60 तक हो सकती है मौत

डीएम हाथरस आशीष पटेल ने कहा कि अत्यधिक उमस के कारण ये हादसा हुआ है. सभी घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. डॉक्टरों के अनुसार 50-60 के आसपास लोगों की मौत हुई है. इसमें बाकि व्यवस्था उनके ही द्वारा की जानी थी. एक उच्च स्तरीय जांच कमिटी गठित की गई है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com