Wednesday - 29 November 2023 - 1:22 PM

अरुणाचल में भारत-चीन सेना के बीच झड़प, रिजीजू ने कहा पूरा देश एकजुट

जुबिली न्यूज डेस्क

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई झड़प को लेकर क़ानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि ‘अतिक्रमण पर आज बात नहीं करूंगा, हमें अपनी संकृति को दोबारा जीवित करना है. अरुणाचल प्रदेश प्राचीन काल से भारत का हिस्सा है. रिजिजू ने कहा कि भारत सॉफ्ट पॉवर के रूप में उभरा है. पूरा भारत एकजुट हो गया है और शक्तिशाली हो गया है.

Indian Army soldiers are pictured on a Bofors gun positioned at Penga Teng Tso ahead of Tawang, near the Line of Actual Control (LAC), neighbouring China, in India’s Arunachal Pradesh state on October 20, 2021. (Photo by Money SHARMA / AFP) (Photo by MONEY SHARMA/AFP via Getty Images)

बता दे कि रिजिजू ने आगे कहा कि भारत एक बहुत मजबूत राष्ट्र के हिसाब से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा कल्चर हेरिटेज है, उसको लोग अक्सर भूल जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जितने काम हुए है, उसको नहीं भूलकर इनको आगे ले जाना चाहिए.

पूरा भारत एकजुट हो गया है

किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत एक सॉफ्ट पॉवर के रूप में उभर कर आया है. पूरा भारत एकजुट हो गया है. ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के तहत पूरे देश को जोड़ने का काम किया गया है. उन्होंने जोर देकर कहा कि अरुणाचल प्राचीन काल से भारत का अभिन्न अंग रहा है और पीएम मोदी ने इसे खूबसूरत तरीके से पेश किया है.

रिजिजू ने कहा कि 75 साल बाद ट्राइबल भारत का कानून मंत्री बना है. देश में पहला लॉ मिनिस्टर है, जो एक ट्राइबल है. इसके पीछे आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच को देखिए. भगवान बिरसा मुंडा को सम्मान दिया गया है. रिजिजू ने कहा कि भारत एकजुट हो गया … तो जाहिर सी बात है कि ताकतवर है. पीएम मोदी की कल्पना ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ में भारत मजबूत हुआ है.

ये भी पढ़ें-पिता लालू यादव को किडनी डोनेट करने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं रोहिणी आचार्य

वे एक या दो दिन में चीन पर बोलेंगे

उन्होंने कहा कि देश में अब 13 यूनेस्को साइट्स हैं, जो वर्ल्ड हेरिटेज साइट्स बन जांएगी. भारत का सांस्कृतिक गौरव पिछले 8 सालों में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि काशी तमिल संगम बहुत महत्वपूर्ण है. ये एक राज्य से दूसरे राज्य के बीच कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम है. भारत को एक सूत्र में बांधने का काम पीएम मोदी ने किया है. रिजिजू ने कहा कि वे एक या दो दिन में चीन पर बोलेंगे.

ये भी पढ़ें-शिवसेना सिंबल विवाद पर चुनाव आयोग में सुनवाई शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही टली

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com