Monday - 30 January 2023 - 4:26 AM

गेल के खेल में फंसा इंग्लैंड, बना डाला ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। विश्व के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला एक बार फिर रनों की बारिश कर रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में गेल का तूफानी खेल देखने को मिल रहा है। वन डे में इंग्लैंड के गेंदबाजों की गेल ने जमकर खबर ली है। आलम तो यह है कि इंग्लैंड की टीम गेल के कहर से बचने के लिए जूझ रही है। विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने इंग्लैंड ने पांचवें और वन डे मुकाबले में केवल 27 गेंदों में 77 रन की जोरदार पारी खेलकर इंग्लैंड को दशहत में डाल दिया है।

गेल का गदर : 500 छक्के उड़ाने वाले पहले खिलाड़ी

गेल ने इस दौरान नौ छक्के जड़े और पांच चौके भी जमाये। इसके साथ ही गेल ने वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे तेज पचासा जडऩे का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। बता दें कि इससे पूर्व डैरेन सैमी ने साल 2010 और 2012 में 20 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ी थी। गेल ने इस सीरीज में 39 छक्के लगाए हैं। यह भी एक रिकॉर्ड है। एक सीरीज (द्धिपक्षीय) में विश्व रिकॉर्ड है। इससे पहले रोहित शर्मा ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 छक्के लगाकर सबकों चौंका दिया था। बता दें कि वन डे सीरीज के दौरान गेल ने छक्कों की बारिश करते हुए अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट में 500 छक्के पूरे करने का कारनामा किया।

गेल ने ली इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाज ओशाने थॉमस ने घातक गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर पांच विकेट चटकाये। जवाब में वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल की बदौलत इंग्लैंड से मिले 114 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 12.1 ओवर में ही पा लिया।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com