Saturday - 18 September 2021 - 12:30 PM

वुहान लैब का ऑडिट कराने से चीन ने किया इंकार

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की उत्पत्ति का राज़ खुलने की संभावनाएं रोजाना कमज़ोर पड़ती जा रही हैं. चीन ने अपनी वुहान लैब का ऑडिट कराने से साफ़ इनकार कर दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम के सामने चीन ने कड़ा रुख अपनाया है. चीन के इस जवाब के बाद अब WHO ने अब दुनिया के तमाम देशों से मदद माँगी है.

कोरोना का पहला मामला क्योंकि चीन के वुहान से सामने आया था इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना की उत्पत्ति की जांच के लिए वुहान से ही जांच की शुरुआत की बात कही थी. इसके लिए उसने अमेरिका और ब्रिटेन समेत अन्य विकसित देशों से एकजुट होने को कहा था. खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन पर भी इस बात का दबाव है कि वह चीन की वुहान लैब का ऑडिट करे लेकिन चीन ने साफ़ तौर पर किसी भी तरह का ऑडिट कराने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें : इस केस की तरफ लगी हैं लालू यादव के परिवार की निगाहें

यह भी पढ़ें : यूपी के हर मंडल मुख्यालय पर बनेंगे सैनिक स्कूल

यह भी पढ़ें : खिलाड़ियों को योगी का तोहफा, खेल कोटे से मिलेगी नौकरी

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : फूलन देवी के बहाने से…

WHO ने कहा है कि जिस वायरस की वजह से दुनिया के तमाम देशों में तबाही मच गई और इतनी बड़ी संख्या में लोगों की जानें चली गईं उसकी उत्पत्ति कहाँ से हुई यह जानने का हक़ सभी को है. हम यही बात पता लगाने की कोशिश भी कर रहे हैं. WHO ने कहा है कि यह बात हर हाल में पता लगनी चाहिए और यह पता लगाने के लिए ज़रूरी है कि दुनिया के सभी विकसित और विकासशील देश चीन पर इसके लिए दबाव बनाएं.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com