Wednesday - 8 July 2020 - 5:32 AM

Video: इलाज के आभाव में बच्चे की मौत, पिता की हालत देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

जुबली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश के कन्नौज के जिला अस्पताल के बाहर रविवार शाम बेहद दर्दनाक नज़ारा देखने को मिला। दरअसल, एक शख्स के अपने एक साल के बच्चे के शव से लिपटकर अस्पताल में रोने का वीडियो सामने आया है। यहां एक शख्स अपने मृत बच्चे को सीने से चिपकाए फूट-फूटकर रो रहा है। वहीं, साथ ही उसकी पत्नी भी बैठी है जिसका रो-रो के बुरा हाल है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित पिता ने अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से बच्चे की मौत होने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि अस्पताल ने उसके बच्चे का वक़्त पर इलाज नहीं किया जिससे उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : क्या शिवराज से छिनने जा रहा है मुख्यमंत्री का ताज !

हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बच्चा वायरल इन्सेफेलाइटिस का शिकार था और बहुत गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था। उसे इमरजेंसी में भर्ती कर डॉक्टर से इलाज कराने की कोशिश की गई लेकिन आधे घंटे में ही उसकी मौत हो गई।

बच्चे के माता पिता का नाम प्रेमचंद हैं वे कन्नौज के मिश्री गांव के रहने वाले हैं, उन्होंने कहा कि ज़िला अस्पताल में कोई डॉक्टर उसके बच्चे का इलाज करने को तैयार नहीं था। वे कह रहे थे कि बच्चे को इलाज के लिए कानपुर ले जाओ। जिसके बाद वह परेशान होकर बाहर घुमने लगा तभी कुछ मीडिया वाले आ गए। इसके बाद अस्पताल ने बच्चे को तुरंत भर्ती लिया लेकिन फौरन ही उसकी मौत हो गई।

बात दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रवक्ता अरुण राजभर ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए सरकार और व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा कि, यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं से संवेदना और मानवता मानो खत्म हो चुकी है! कन्नौज में तेज बुखार से पीड़ित बच्चे को इलाज ना मिलने से अपनी जान गंवानी पड़ी, अत्यंत दुखद! गंभीर हालत के बावजूद चिकित्सकों पर भर्ती ना करने का आरोप। शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना! दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई।

यह भी पढ़ें : शिवपाल को लेकर अखिलेश फिर क्या बोले

यह भी पढ़ें : अब बुंदेलखंड के ‘हर घर’ में होगा ‘नल का जल’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com