Wednesday - 8 July 2020 - 7:31 AM

शिवपाल को लेकर अखिलेश फिर क्या बोले

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव 2022 में होना है लेकिन इसकी तैयारी अभी से राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है। बात अगर सपा की जाये तो अखिलेश यादव दोबारा सीएम बनने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इतना ही नहीं पार्टी को मजबूत करने के लिए नई योजना पर काम भी कर रहे हैं। सपा को इससे पहले बुरी हार मिली थी। मुलायम की पार्टी इस वजह से कमजोर भी हो गई थी। अखिलेश अपने तरीके से पार्टी को चला रहे हैं। सपा अगर कमजोर हुई है तो उसके पीछे सपा के कुनबे में दरार बतायी जा रही है।

यह भी पढ़ें : शिवपाल की अखिलेश से बढ़ती नजदीकी पर अपर्णा यादव का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : …आखिर शिवपाल ने भी माना वो सपा के विधायक है

यह भी पढ़ें :  अब अखिलेश-शिवपाल इस मुद्दे पर आए एक साथ

शिवपाल यादव ने सपा से किनारा कर लिया था और अपनी नई पार्टी प्रसपा बना डाली थी। इस वजह से सपा को नुकसान भी उठाना पड़ा था। हालांकि अब अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच सबकुछ ठीक होने की बात कही जा रही है लेकिन शिवपाल यादव की सपा में दोबारा इंट्री होगी या नहीं इसको लेकर अभी कोई ठोस जानकारी नहीं है।

अखिलेश ने एक बार फिर चाचा शिवपाल की सपा में वापसी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने एक समाचार पत्र के साथ बातचीत में कहा है कि हमारा घर ठीक है। उनकी (शिवपाल सिंह यादव) पार्टी बनी रहेगी। जसवंतनगर से वे ही चुनाव लड़ेंगे। उनके साथ हमारा एडजस्टमेंट (समझौता) हो जाएगा।

बता दें कि अभी हाल में दोनों के बीच में सबकुछ ठीक होने की बात सामने आ चुकी है। होली के समय मुलायम परिवार एक साथ नजर आया था। दरअसल होली के अवसर पर मुलायम सिंह यादव की मौजूदगी में अखिलेश-शिवपाल एक ही मंच पर मौजूद थे। इस दौरान अखिलेश ने मंच पर पिता मुलायम और चाचा शिवपाल के पैर छुए।

यह भी पढ़ें : …आखिर शिवपाल ने भी माना वो सपा के विधायक है

यह भी पढ़ें :  शिवपाल का यह आदेश दे रहा है संकेत , फिर एक होंगे अखिलेश-शिवपाल

इतना ही नहीं शिवपाल ने भी शिवपाल ने मुलायम के साथ रामगोपाल यादव के पैर छूकर आर्शीवाद लिया था। इस दौरान पूरा परिवार एक होता नजर आ रहा था। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने 4 सितंबर 2019 को शिवपाल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की याचिका दायर की थी।

जिसे सपा ने बाद में वापस ले लिया था। इतना ही नहीं अखिलेश के इस कदम के बाद शिवपाल यादव ने भी एक पत्र लिखकर आभार जताया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com