Friday - 27 November 2020 - 1:15 PM

फेसबुक पर करते हैं चैटिंग तो पढ़ ले ये खबर

जुबिली स्पेशल डेस्क

मौजूदा समय में सोशल मीडिया लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बनता जा रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से लोग एक दूसरे से किसी न किसी रूप में जुड़े रहते हैं।

सामाजिक मुद्दों से रूबरू होने का सोशल मीडिया एक बेहतरीन माध्यम है। फेसबुक और वॉट्सऐप के माध्यम से लोग एक दूसरे बातचीत कर पाते हैं। वॉट्सऐप के बाद फेसबुक मैसेंजर को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

मैसेंजर और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए नया फीचर सामने आ रहा है। वैनिश मोड लॉन्च किया जा रहा है। मैसेंजर यूजर्स के लिए इसे पहले रोलआउट किया जाएगा।

इस फीचर की खास बात यह है कि कोई भी संदेश पढ़ सकते हैं और चैट से बाहर आते ही वह खुद व खुद गायब भी किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक वैनिश मोड में टैक्स्ट, इमोजी, इमेजेज, वॉयस मैसेज और स्टिकर सभी रीड करने के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

फेसबुक के इस नये फीचर का इस्तेमाल करना आसान होगा। वैनिश मोड का अपडेटशन के बाद मैसेंजर चैट थ्रेड स्वाइप अप करते ही फीचर इनेबल हो जाएंगे।

इसके बाद स्क्रीन डार्क हो जाएगी। वहीं, स्वाइप अप जैसे ही आप करेगे वैसे ही फिर नार्मल मोड पर आ जाएंगा। अगर आप इस फीचर को डिसेबल करना चाहते हैं तो आपको स्क्रीन के ऊपर दिखाई दे रहे टर्न ऑफ वैनिश मोड बटन पर टैप करना पडेगा। इसे जल्द ही रोलआउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : बेनजीर की बेटी बख्तावर की सगाई 27 नवम्बर को

यह भी पढ़ें : महागठबंधन के 21 प्रत्याशी अदालत जाने को तैयार

यह भी पढ़ें : मन्दिर में चढ़े फूलों को सीएम योगी ने बनाया महिलाओं के रोज़गार का जरिया

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : नमस्ते ट्रम्प

बता दें कि मौजूदा समय में सोशल नेटवर्किंग साइट्स का क्रेज लोगों में बढ़ता जा रहा है। इसमें सबसे ज्यादा लोग फेसबुक का लोग इस्तेमाल करते हैं। वर्तमान में इसके 100 करोड़ से भी ज्यादा सदस्य हैं। वैश्विक स्तर पर लगभग 2.2 अरब लोग इंटरनेट का उपयोग करते हैं और इनमें से करीब आधे का फेसबुक पर प्रोफाइल है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com