Saturday - 28 January 2023 - 5:29 AM

महागठबंधन के 21 प्रत्याशी अदालत जाने को तैयार

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक तरफ एनडीए शपथ गृहण की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर चुनाव परिणाम के बाद 110 सीटों पर सिमट गए राष्ट्रीय जनता दल ने ने अदालत का दरवाज़ा खटखटाने का फैसला कर लिया है. जानकारी मिली है कि महागठबंधन के 21 प्रत्याशी अदालत जाने की तैयारियां पूरी कर चुके हैं.

महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव की सलाह के बाद 21 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी हार को अदालत में चुनौती देने का फैसला किया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह इन प्रत्याशियों के साथ पूरी ताकत से खड़े हैं और इनकी लड़ाई पूरी ताकत से लड़ेंगे.

बताया जाता है कि महागठबंधन के जो 21 प्रत्याशी अदालत का दरवाज़ा खटखटाने वाले हैं इनमें राष्ट्रीय जनता दल के 14, कांग्रेस और सीपीआई माले के तीन-तीन और सीपीआई का एक उम्मीदवार अदालत जाने की तैयारी पूरी कर चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी के भी एक दर्जन ऐसे उम्मीदवार हैं जो राष्ट्रीय जनता दल से बहुत मामूली अंतर से हारे हैं. महागठबंधन के प्रत्याशी अगर अदालत का रुख करते हैं तो बीजेपी के उम्मीदवार भी अदालत का रुख कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : मन्दिर में चढ़े फूलों को सीएम योगी ने बनाया महिलाओं के रोज़गार का जरिया

यह भी पढ़ें : श्री सिद्धिविनायक मन्दिर हर घंटे 100 भक्तों को दर्शन

यह भी पढ़ें : भगवान चित्रगुप्त की मर्जी के बगैर किसी को नहीं मिलता स्वर्ग

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : नमस्ते ट्रम्प

दरअसल 10 नवम्बर को हुई मतगणना के दौरान महागठबंधन के उम्मीदवार ईवीएम में पड़े वोट और वीवीपैट की पर्ची के मिलान पर जोर दे रहे थे. मतगणना के चालीस दिनों तक यह डाटा संभालकर रखा जाता है. ऐसे में कोई भी प्रत्याशी चुनाव परिणाम में संदेह होने पर अदालत का दरवाज़ा खटखटा सकता है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com