Monday - 21 June 2021 - 10:10 PM

ट्रैक्टर परेड : दिल्ली हिंसा को लेकर अब तक 22 एफआईआर दर्ज

जुबिली न्यूज डेस्क

कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शनकर रहे किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली की सड़कों पर शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने का वादा किया था, मगर यह वादा खोखला साबित हुआ। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में दिनभर चारों तरफ बवाल और झड़पें होती रहीं।

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ऐसा उत्पात मचेगा, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी, लेकिन हकीकत तो यही है कि 26 जनवरी को दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने ऐसा बवाल काटा, जिसकी गूंज काफी समय तक सुनाई देगी। जबकि किसानों को पता था कि पूरी दुनिया की निगाहे उनके प्रदर्शन पर है।

ये भी पढ़े:  राष्ट्रपति भवन में लगे नेताजी के पोट्रेट की क्या है सच्चाई?

ये भी पढ़े:  घायल किसान, हलकान जवान

मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा में 86 पुलिसकर्मी समेत 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हालांकि, अब इस मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है और अब तक 22 एफआईआर दर्ज की हैं। माना जा रहा है कि अभी और एफआईआर दर्ज की जाएंगी।

दिल्ली की सीमाओं मसलन सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से शुरू हुआ ट्रैक्टर परेड हिंसा, झड़प और बवाल के बीच लालकिला पर पहुंचकर खत्म हुआ।

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान की घटना को देखते हुए लाल किले पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है जहां पिछले दो महीनों से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़े:  ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को लेकर राजनीतिक दलों ने क्या कहा

ये भी पढ़े:  …नहीं आए बोरिस, लेकिन संदेश गजब आया

ये भी पढ़े:  भीषण ठंड की चपेट में UP, फिलहाल नहीं मिलेगी गलन से राहत

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com